Saturday, May 18, 2024
HomeStatesMaharashtraमहाराष्ट्र के रायगढ़ में नाव में मिला अवैध हथियारों का जखीरा, एनआईए...

महाराष्ट्र के रायगढ़ में नाव में मिला अवैध हथियारों का जखीरा, एनआईए की टीम रवाना

नई दिल्ली ,। महाराष्ट्र के रायगढ़ के हरिहरेश्वर समुद्र तट पर संदिग्ध नाव में हथियारों का जखीरा मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने पूरी घटना की जानकारी केंद्रीय एजेंसियों से साझा की है। जांच एजेंसी एनआईए भी पूरी घटना पर नजर बनाये हुए है। एनआईए मुंबई की एक टीम को भी रायगढ़ रवाना किया गया है। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर समुद्री तट पर एक संदिग्ध लाइफबोट मिली है, जिसमें 3 एके-47 राइफल और विस्फोटक बरामद हुआ है। घटना के बाद पूरे इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसियों ने भी महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय से घटना की जानकारी ली है। भारतीय कोस्ट गार्ड और केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए भी पूरी घटना पर नजर रखे हुए है। एनआईए की एक टीम को रायगढ़ रवाना किया गया है।
अभी तक की जानकारी के मुताबिक नाव का नाम लेडीहान है और ये मस्कट से यूरोप की तरफ जा रही थी। ये नाव एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक के नाम से रजिस्टर है। महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय के मुताबिक समुद्र में नाव का इंजन फटा और लोगों को निकालने के बाद ये नाव बहकर रायगढ़ के समुद्र तट पर पहुंच गई। इसके बाद भी प्रशासन कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहता।
महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि पूरे मामले की हर एंगिल से जांच की जा रही है। इसके अलावा संबंधित केंद्रीय एजेंसियों से भी घटना की जानकारी साझा की गई है। गौरतलब है कि त्योहारों का सीजन होने के चलते रायगढ़ के पूरे इलाके में हाई अलर्ट कर दिया गया है। महाराष्ट्र एटीएस की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। एनआईए की टीम भी जांच में शामिल होने रवाना की गई है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments