Wednesday, April 17, 2024
HomeStatesBiharट्रेन की चपेट में आने से कटीं करीब 70 भेंड़ें, भेंड़ पालक...

ट्रेन की चपेट में आने से कटीं करीब 70 भेंड़ें, भेंड़ पालक का रो-रो कर हुआ बुरा हाल

बिहार के नालंदा जिले के सिलाव थाना के बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर कडाह रेलवे लाइन पर मालगाडी की चपेट में आने से करीब 70 भेंड़ों की कट कर मौत हो गई। रेलवे लाइन पर घटी इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

बताया जाता है कि बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर बिहारशरीफ से राजगीर की ओर एक मालगाड़ी जा रही थी। इसी दौरान पशुपालक भेंड़ों के एक बडे झुंड को रेलवे लाइन से पार करा रहा था, इसी बीच अचानक मालगाड़ी आ गई। मालगाड़ी की गति काफी तेज थी। इसके पहले कि वह कुछ समझ पाता एक दूसरे के पीछे समूह में चल रही भेंड़ें कटती चली गईं।

इस हादसे में करीब 70 भेंडों की मौत हो गई। वहीं शोर सुनकर आसपास के लोग रेलवे ट्रैक की तरफ दौडे और बची हुई भेंडों को बचा लिया। घटना के बाद से ही चरवाहे की हालत खराब हो चुकी है। हादसे के बाद भेंड मालिक बिलखने लगा। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही सिलाव थाना पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मामले में जुट गई है।

यहां बता दें कि कुछ ऐसा ही मामला शुक्रवार को पटना के फुलवारीशरीफ में भी सामने आया था। जहां आवारा कुत्तों ने करीब 3 दर्जन भेंडों पर हमला कर उन्हें मार डाला था। इस संबंध में भाजपा सांसद रामकृपाल यादव भेड़ पालक को से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने भेंड पालकों के हुए नुकसान पर संवेदना व्यक्त की थी। सांसद ने घटनास्थल से ही अनुमंडल अधिकारी और अंचल अधिकारी से बात कर पीड़ितों को मुआवजा राशि देने को कहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments