Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeStatesBiharशिक्षिका बच्चों खास अंदाज में हिंदी सिखाने का वीडियो, सोशल मीडिया में...

शिक्षिका बच्चों खास अंदाज में हिंदी सिखाने का वीडियो, सोशल मीडिया में हो रहा वायरल

पटना, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जो बिहार के एक सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है। इस वीडियो में, शिक्षिका बच्चों को बड़े ही खास अंदाज में हिंदी सिखाती नजर आ रही है। अपने इन अंदाज की वजह से शिक्षिका इस समय सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बनी हुई हैं और लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।
बिहार के सरकारी स्कूल की शिक्षिका वायरल वीडियो में बच्चों को हिंदी सिखाती नजर आ रही हैं। शिक्षिका बॉलीवुड गानों के माध्यम से बच्चों को स्त्रीलिंग और पुल्लिंग शब्दों की पहचान करना बताती नजर आ रही हैं। वीडियो में, शिक्षिका ने ‘तेरा नाम लिख दिया’ गाने के जरिए बच्चों को बताया कि नाम एक पुल्लिंग शब्द है। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड गानों के माध्यम से बच्चों को कई अन्य शब्दों के स्त्रीलिंग और पुल्लिंग होने की पहचान करना बताया। इतना ही नहीं बच्चें भी शिक्षिका के साथ गाना गाते हुए हिंदी सीखते नजर आए। वीडियो में, शिक्षिका बच्चों को यह भी बताती नजर आ रही है कि वह गानों के माध्यम से बड़ी आसानी से शब्दों के स्त्रीलिंग और पुल्लिंग होने की पहचान कर सकते हैं।
सोशल मीडिया यूजर्स शिक्षिका के पढ़ाई के इस अनोखे तरीके के कायल हो गए हैं। शिक्षिका का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल काफी ट्रेंड कर रहा है और लोग उनकी जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। इसके अलावा लोग शिक्षिका की आवाज की भी काफी तारीफ़ कर रहे हैं। यकीनन शिक्षिका की आवाज सुनकर आप भी उनके दीवाने हो जाएंगे |

https://fb.watch/ifIq5Ea9qo/

 

https://www.facebook.com/SachTakNews/videos/1523716674701564/?flite=scwspnss

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments