Monday, June 24, 2024
HomeSportsखेलो मास्टर्स नेशनल गेम्स में उत्तराखंड की 40 प्लस, 50 प्लस और...

खेलो मास्टर्स नेशनल गेम्स में उत्तराखंड की 40 प्लस, 50 प्लस और 60 प्लस ने ब्रोँज मैडल जीता

उत्तराखंड के मास्टर्स फुटबाल खिलाड़ियों ने इतिहास रचा

देहरादून, दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज अक्षरधाम में खेलो मास्टर्स नेशनल गेम्स 2023 का आयोजन किया गया था। 15 दिसम्बर से 17 दिसम्बर तक हुए इस आयोजन में 26 राज्यों की टीमों ने प्रतिभाग किया, मुख्य आयोजक खेलो मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के महासचिव शैलेन्द्र सिंह ने महत्वपूर्ण योगदान दिया, प्रतियोगिता में देहरादून फुटबाल एकेडमी का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
इस प्रतियोगिता के लिए खेलो मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन ऑफ़ उत्तराखंड के महासचिव डा. विरेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्तराखंड से 350 खिलाड़ियों केम्प में प्रतिभाग किया था। जिसके बाद 200 खिलाड़ियों का चयन किया गया था जिसमें 75 खिलाडी फुटबाल से 40 प्लस, 50 प्लस और 60 प्लस के खिलाडी और अन्य 125 खिलाडी एथलेटिक्स और अन्य खेलो के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था।
जिसमें उत्तराखंड की फुटबाल में 40 प्लस की टीम ने थर्ड प्लेस के लिए केरला को 2-1 से हराया। जिसमें पहला गोल उत्तराखंड से विजय खंडूरी ने 28 मिनट में और दूसरा गोल धर्मेन्द्र कठेत ने 85 मिनट में मारकर ब्रोज मैडल दिलाया। 40 प्लस में बेस्ट गोल कीपर राहुल बिजलवान, बेस्ट मिडफील्डर चेतन थपलियाल को दिया गया। 50 प्लस के मैच में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को 1-0 से हराया। एकमात्र गोल वीएस रावत ने किया और टीम को काँस्य पदक दिलाया।
50 प्लस मे बेस्ट गोलकीपर तामदिन टीश्रींग, बेस्ट फॉरवर्ड मनीष शर्मा, बेस्ट स्टॉपर सत्य प्रकाश जोशी, बेस्ट प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट डा0 विरेन्द्र सिंह रावत रहे।
60 प्लस के मैच मे उत्तराखंड ने कर्नाटक को 2-0 से हराया। प्रेम सिंह बिष्ट ने 16 मिनट मे और कमल सिंह रावत ने 65 मिनट में गोल कर काँस्य पदक दिलाया।
60 प्लस में बेस्ट प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट पूर्व आईपीएस प्रेम सिंह बिष्ट को दिया गया। मुख्य अतिथि भारत सरकार मे मेंबर ऑफ़ पार्लियामेंट लोक सभा और दिल्ली राज्य के भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया और उत्तराखंड के खिलाड़ियों की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि इनकी ड्रेस और इनका देवभूमि का बैनर जिसमें केदारनाथ की बेहतरीन तस्वीर बनी हुई है। मन को शांति प्रदान करती है।
महासचिव डा. विरेन्द्र सिंह रावत ने उत्तराखंड की टीम को काँस्य पदक जीतने पर शुभकामनायें दी और कहा कि शीघ्र ही सभी खिलाडी मुख्यमंत्री और खेल मंत्री से मुलकात कर आशीर्वाद लेने जायेंगे और शहर में एक विशाल जुलुस भी निकाला जायेगा।
इस प्रतियोगिता में तीन भाई कमल सिंह रावत 60 विमल सिंह रावत 58 विरेन्द्र सिंह रावत 54 एक साथ खेले और एक अलग पहचान बनाई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments