Tuesday, April 30, 2024
HomeTrending Now"मैं हूं मुनस्यारी" बैनर तले, प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग...

“मैं हूं मुनस्यारी” बैनर तले, प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर दो नवम्बर को धरना प्रदर्शन

मुनस्यारी, प्रशासन द्धारा विकास प्राधिकरण का डंडा कड़ाई से लागू करने से पंचायत प्रतिनिधि भडक गये है। विधान सभा द्धारा बनायी गयी विधायक चंदन राम दास कमेटी की प्राधिकरण को समाप्त करने की रिर्पोट लागू करने की मांग को लेकर दो नवम्बर को धरना प्रदर्शन किया जायेगा।सरकार पर चीन सीमा क्षेत्र से पलायन को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया गया।

इस बीच फिर प्रशासन ने प्राधिकरण को लेकर आम जनता को परेशान कर दिया है।
“मैं मुनस्यारी हूं” के बैनर तले धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत संगठन के प्रदेश अध्यक्ष व जिपं सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि सरकार के द्धारा एक साजिश रची जा रही है कि चीन सीमा क्षेत्र में कोई घर न बना सके. इस खतरे को देखते हुए विधान सभा द्धारा बनी एकल समिति के अध्यक्ष बागेश्वर के विधायक चंदन राम दास को पत्र दिया था कि चीन सीमा क्षेत्र को सीमा रक्षा के मानको को देखते हुए इस क्षेत्र को प्राधिकरण से मुक्त कर दिया जाय।मर्तोलिया ने कहा कि इस पत्र को मुख्य आधार बनाते हुए विधान सभा की समिति ने प्राधिकरण को समाप्त करने की सिफारिश की है.

मर्तोलिया ने कहा कि चीन सीमा में घर बनाने की जगह सीमावासी यहां से पलायन कर रहे है. सरकार सोयी हुई है.
विधान सभा की कमेटी ने छः माह पहले सरकार को रिर्पोट दे दी है, लेकिन सरकार सोई हुई है. सरकार को जगाने के लिए दो नवम्बर को राजनीति में सादगी के प्रतीक पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा के आगे एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जायेगा.
सरकार नहीं जागी तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जायेगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments