Tuesday, May 21, 2024
HomeUncategorizedउत्तराखण्ड़ बोर्ड का रिजल्ट जारी, कक्षा 10 में प्रियांशी, 12 में पीयूष...

उत्तराखण्ड़ बोर्ड का रिजल्ट जारी, कक्षा 10 में प्रियांशी, 12 में पीयूष और कंचन ने किया टॉप

उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10 और 12 के नतीजे आज सुबह 11:30 बजे घोषित हो गए है। हाईस्कूल का परिणाम 89.14 फीसदी रहा है। जबकि इंटरमीडिएट में कुल 82.63 प्रतिशत परीक्षा परिणाम रहा है”

रामनगर (नैनीताल), उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं का परीक्षाफल मंगलवार को जारी हो गया है। बोर्ड परीक्षा में इस बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है। हाईस्कूल में जीबीएस जीआईसी गंगोलीहाट पिथौरागढ़ की छात्रा प्रियांशी रावत ने प्रदेश में टॉप किया है। वही, छात्र ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर श्रेष्ठ सूची में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया।
इंटरमीडिएट में विवेकानंद इंटर कॉलेज रानीधाम रोड अल्मोड़ा के पीयूष खोलिया व एचजीएसएसवीएमआईसी कुसुमखेड़ा हल्द्वानी की छात्रा कंचन जोशी ने 500 में से 488 अंक प्राप्त कर श्रेष्ठ सूची में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया।

हाईस्कूल में उत्तीर्ण प्रतिशत 89.14% रहा। इसमें 85.59 फीसदी छात्र और 92.54 फीसदी छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट में कुल 82.63 फीसदी परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें 78.97 फीसदी छात्र और 85. 96 फीसदी छात्राएं पास हुई हैं।
10वीं के टॉप थ्री छात्र-छात्राएं के नाम
पिथौरागढ़ की प्रियांशी रावत ने हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में टॉप किया।
रुद्रप्रयाग के शिवम मलेठा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
पौड़ी गढ़वाल की आयुष ने तीसरा स्थान हासिल किया है।
ये हैं 12वीं के टॉप थ्री छात्र-छात्राएं
अल्मोड़ा के पीयूष खोलिया और एचजीएसएसवीएमआईसी कुसुमखेड़ा हल्द्वानी की छात्रा कंचन जोशी ने पहला स्थान प्राप्त किया।
दूसरे स्थान पर रुद्रप्रयाग के अंशुल नेगी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
ऋषिकेश के हरीश चंद्र बिजल्वाण ने तीसरा स्थान पाया।
अब तक उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के परिणाम में और जून में आया करते थे लेकिन यह पहली बार होगा कि अप्रैल में परिणाम घोषित किया जा रहे हैं. यह भी अपने आप में रिकॉर्ड हुआ है।

अगर आपने भी इस बार उत्तराखंड बोर्ड से हाई स्कूल और इंटर की परीक्षा दी है तो आप अपना रिजल्ट रोल नंबर के साथ-साथ एडमिट कार्ड का उपयोग करते हुए आधिकारिक वेबसाइट uaresults.nic.in और ubse.uk.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

मैसेज के जरिये भी देख सकते है रिजल्ट :

इसके अलावा आप एसएमएस के माध्यम से भी अपना बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए हाई स्कूल के छात्र फोन पर UK10 टाइप करके स्पेस दे और अपना रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेज दें. वहीं 12वीं के स्टूडेंट्स UK12 लिखकर इस नम्बर पर एसएमएस कर दे आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आपका परिणाम भेज दिया जाएगा।

इस बार हाईस्कूल में संस्थागत और व्यक्तिगत एक लाख, 16 हजार, 379 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में 94 हजार, 768 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। कुल दो लाख 11 हजार 147 परीक्षार्थियों को परीक्षाफल जारी हुआ। मूल्यांकन कार्य 27 मार्च से 10 अप्रैल के बीच किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments