Monday, June 24, 2024
HomeNationalदिये 1000 और खाते से उड़ गए 23 लाख, बड़े रिटर्न का...

दिये 1000 और खाते से उड़ गए 23 लाख, बड़े रिटर्न का दिया था लालच

नई दिल्ली, देशभर में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे है। साइबर ठगों की तरफ से बड़ी ही चतुराई से ठगी की जा रही है।
ऐसा ही मामला दिल्ली से भी सामने आया है। जहां आरोपियों ने दिल्ली की एक महिला को बड़े रिटर्न का लालच देकर 23 लाख रुपये ठग लिए।
साइबर ठगों ने महिला को भरोसे में लेने के लिए पहले 1000 रुपये का निवेश कराकर कुछ ही घंटे में पैसे डबल करके दे दिए। इसके बाद ठग धीरे-धीरे करके महिला से निवेश की रकम बढ़वाते रहे और ऐसे महिला के खाते से लाखों रुपये निकलवाने के बाद आरोपियों ने उसके खाते को ही सील कर दिया। महिला से ठगी के लिए आरोपियों ने एक फर्जी मोबाइल एप भी बनाया था। पुलिस की जांच में पता चला कि महिला को टेलीग्राम और इंस्टाग्राम के अलग-अलग चैनल पर ज्वाइन करवाया गया था और इन्ही चैनल के माध्यम से महिला से निवेश के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गई।

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर भी लाखों की ठगी :
ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सटे गाजियाबाद से भी सामने आया है। गाजियाबाद के रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को बताया है कि शेयर ट्रेडिंग के नाम पर आरोपियों ने इस शख्स 70 लाख रुपये की ठगी की है। ठगी के शिकार शख्स ने बताया उन्होंने सोशल मीडिया साइट पर आरोपियों का एक विज्ञापन देखा था। वो उस वीडियो में शेयर ट्रेडिंग के जरिए ज्यादा मुनाफा कमाने का दावा कर रहे थे। इसके लिए आरोपियों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया हुआ था जिसका नाम राम इंवेस्टमेंट एकेडमी रखा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments