Saturday, May 4, 2024
HomeUncategorizedएएसजी ने खोला उत्तराखण्ड़ में सुपर स्पेशियलिटी नेत्र हॉस्पिटल्स

एएसजी ने खोला उत्तराखण्ड़ में सुपर स्पेशियलिटी नेत्र हॉस्पिटल्स

एक ही छत के नीचे आंखों से जुड़ी सभी बीमारियों का होगा इलाज’

‘एएसजी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल्स की भारत के 83 शहरों में हैं 160 शाखाएं’

देहरादून, देश की अग्रणी आंखों की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल श्रृंखला एएसजी ने आज उत्तराखण्ड़ की राजधानी दून में अपनी 168वीं शाखा का शुभारंभ कर दिया | इस मौके पर आयोजित पत्रकार वार्ता में एएसजी समूह के प्रबंधक मंड़ल ने बताया कि देश के 83 शहरों में हमारी 160 शाखाएं लोगों को आंखों के समुचित इलाज के लिये कटिबद्ध है । प्रबंधन मंडल ने बताया कि एएसजी नेत्र अस्पताल श्रृंखला का प्रबंधन एम्स, दिल्ली के पूर्व छात्रों द्वारा किया जा रहा है। एएसजी समूह को 2005 में एम्स के डॉक्टरों डॉ. अरुण सिंघवी और डॉ. शिल्पी गैंग द्वारा लॉन्च किया गया था। बाद में, अन्य विद्वान डॉक्टर अस्पताल में शामिल हो गए, जिसके परिणामस्वरूप जल्द ही एएसजी आई हॉस्पिटल्स की श्रृंखला तेजी से बढ़ी, जो अन्य प्रमुख संस्थानों के बराबर लगातार नेत्र देखभाल उपचार प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा यह बहुत खुशी की बात है कि अब देहरादून शहर में भी ऐसे मानकों के अनुरूप एक सुपर-स्पेशल आई केयर सेटअप होगा। जिसका लाभ उत्तराखण्ड़ की जनता ले पायेगी |

आज सोमवार को इस अस्पताल का प्रदेश कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा. धनसिंह रावत, निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा और विधायक विनोद चमोली ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित करने के साथ शुभारंभ किया, जिसके साथ ही अब मंगलवार 16 जनवरी से एएसजी आई हॉस्पिटल देहरादून शहर के निवासियों को गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल सुनिश्चित करने का संकल्प लेते हुये कार्य करना शुरू कर देगा |

 

एएसजी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल का उद्देश्य :

एएसजी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल की स्थापना का मुख्य उद्देश्य सभी को आर्थिक, सामाजिक और ज्ञान संबंधी असमानताओं को दूर करते हुए विश्व स्तरीय नेत्र संबंधी सुविधाएं और उपचार प्रदान करना है और इसी कारण से, एएसजी ने वरिष्ठ और अनुभवी डॉक्टरों का एक संगठन बनाया है जिनका ज्ञान और नेत्र विज्ञान अनुभव सर्वश्रेष्ठ में से एक है, हरिद्वार रोड में स्थित इस सुपर स्पेशियलिटी नेत्र चिकित्सालय में नेत्र से संबंधित सभी जटिल एवं असाध्य रोगों का निदान एवं उपचार चिकित्सकों द्वारा एक ही छत के नीचे किया जाएगा। इस अस्पताल में मोतियाबिंद, लेसिक, ग्लूकोमा, रेटिनल रोग, ऑकुलोप्लास्टी, कॉर्निया, भेंगापन (अलग-अलग दिशा में देखने वाली आंखें), बाल नेत्र विज्ञान, न्यूरो-नेत्र विज्ञान और अन्य विशेषज्ञता जैसी सेवाएं उपलब्ध हैं। य अस्पताल पूरे सप्ताह 24×7 कार्य करेगा, जो 24 घंटे आपातकालीन नेत्र उपचार भी प्रदान करेगा, ताकि देहरादूनवासी रविवार को भी नेत्र उपचार करा सकें।

अस्पताल में डाक्टरों की अनुभवी टीम :

एएसजी आई हॉस्पिटल में डॉ. संगीता जैन, डॉ अशिका कश्यप, डॉ. दानिश इकबाल और डॉ. तुषार गोयल जैसे अनुभवी डॉक्टरों की टीम में मौजूद है, जो हर समय जनसेवा के लिये उपलब्ध रहेगी, वहीं एएसजी आई हॉस्पिटल हमेशा से गरीब और जरूरतमंद मरीजों के लिए शिविर आयोजित कर उनका इलाज करने में अग्रणी रहा है। और इसी कारण से, एएसजी आई हॉस्पिटल्स को अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए इटरनेशनल अचीवर्स अवार्ड (2009), वेलनेस हेल्थ अवार्ड (2010), राजीव गांधी गोल्ड मेडल अवार्ड (2010), और यंग एंटरप्रेन्योर अवार्ड (2014) से सम्मानित किया गया है।

अफ्रीका के पूर्वी युगाडा में भी कार्य कर रही हॉस्पिटल की एक शाखा :

अतरराष्ट्रीय स्तर पर एएसजी आई हॉस्पिटल की एक शाखा पिछले छह वर्षों से पूर्वी अफ्रीका में पूर्वी युगाडा के कंपाला में सफलतापूर्वक काम कर रही है और वहां के निवासियों को उत्कृष्ट नेत्र देखभाल सेवाएं प्रदान कर रही है, जिनके लिए एएसजी के अस्तित्व में आने तक गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल दुर्लभ थी। नेपाल के काठमांडू में एक और अंतरराष्ट्रीय अस्पताल सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments