Wedding Guidelines in UP: कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यूपी में बदला शादी समारोह का नियम, पढ़ें ये जरूरी खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भी देश के उन राज्यों और शहरों में शामिल हो गया है, जहां पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक उछाल देखने को मिल रहा है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिये यूपी सरकार ने फिर दोबारा कमर कस ली है। कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को हाईअलर्ट पर कर दिया है और इस संबंध में कई जगहों के लिये नये दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिये टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी ने सार्वजनिक जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये। साथ ही राज्य में दिल्ली से सटे क्षेत्रों में होने वाले वैवाहिक समारोहों में भी सिर्फ सौ लोगों के शामिल होने की अनुमति का निर्देश दिया गया है। पहले यह संख्या 200 थी, जिसे घटाकर अब 100 कर दिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यूपी का स्वास्थ्य विभाग भी फिर दोबारा सक्रिय हो गया है। इसके अलावा नगर विकास विभाग द्वारा भी जरूरी उपाय किये जा रहे हैं। प्रदेश में अब कई जगहों पर वैवाहिक समारोह में सिर्फ सौ लोग ही शामिल हो सकेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह व्यवस्था दिल्ली से सटे यूपी के सभी जिलों में शनिवार से ही लागू हो गई है। राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा जैसे क्षेत्रों में वैवाहिक समारोह में सिर्फ सौ लोगों के शामिल होने की अनुमति है।

शासन द्वारा पूरे राज्य में इस निर्देश का अनुपालन शीघ्र ही सुनिश्चित कराया गया है। कोविड 19 के मद्देनजर निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।