Saturday, May 18, 2024
HomeTrending Nowगाँव की पेयजल आपूर्ति ठप्प, 10 किमी दूर वाहनों से पानी ढोने...

गाँव की पेयजल आपूर्ति ठप्प, 10 किमी दूर वाहनों से पानी ढोने को मजबूर ग्रामीण।

(देवेंन्द्र चमोली)
रुद्रप्रयाग- अगस्त्यमुनी विकास खण्ड के दूरस्थ गॉव बोरा कटमिना वासी उत्तराखंड जलसंस्थान की लापरवाही का खामियाजा भुगतने को मजबूर हैं ग्रामीण विगत एक हफ्ते से पीने के पानी को मोहताज है। गॉव की पेयजल आपूर्ति ठप्प होने से ग्रामीण 10 किमी दूर बौसेड़ी गदेरे से वाहनों में पानी ढोने को मजबूर है। ग्रामीणों की माने तो उनके द्वारा विभागीय अधिकारियों को पेयजल समस्या से अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक गॉव में पेयजल आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई।
दशज्यूला पट्टी की ग्राम पंचायत विजराकोट का बोंरा कटिमिना तोक के दो दर्जन से अधिक परिवार विगत एक हफ्ते से पेयजल की समस्या से जूझ रहे है गॉव में  पेयजल की आपूर्ति ठप्प है । गॉव के लगभग 25-30 परिवार गाड़ियों से 10 किमी दूर से पानी ढोने को मजबूर है। ग्रामीणों का कहना है कि गॉव का प्राकृति श्रोत कई वर्षों से सूख चुका है ऐसे में ग्रामीण पेयजल के लिये इधर उधर भटकने को मजबूर है ग्रामवासी 10 किमी दूर बोसैड़ी गदेरे से अपने वाहनों से पीने का पानी ला रहे है।
ग्रामीण लक्ष्मण सिंह नेगी का कहना है कि एक हफ्ते से गॉव वासी पानी की समस्या झेल रहे है  गॉव की पेयजल योजना कई किमी दूर आगर से आती है जिसे ग्रामीणों द्वारा स्वयं ठीक करना संभव नही है । गॉव की पेयजल समस्या व ग्रामीणों को हो रही परेशानियों से विभागीय अधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है लेकिन विभागीय लापरवाही के चलते ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है ग्रामीणों ने शीघ्र गॉव में पेयजल आपूर्ति सुचारु करने की मॉग की है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments