Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeStatesMaharashtraमर्जी के खिलाफ बाल छोटे करवाए तो 13 साल के बच्चे को...

मर्जी के खिलाफ बाल छोटे करवाए तो 13 साल के बच्चे को आया गुस्सा, 16वीं मंजिल से कूदकर दी जान

मुंबई, ठाणे के भायंदर से एक बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां एक 13 साल के नाबालिक ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसकी मर्जी के खिलाफ उसके बाल छोटे करवा दिए गए थे। जानकारी के मुताबिक बच्चे ने बाथरूम की खिडक़ी से छलांग लगा दी। वह परिवार इमारत की 16वीं मंजिल पर रहता था। नवघर पुलिस ने हादसे में मौत का केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक शत्रुघन पाठक 8वीं क्लास में पढ़ता था। भयंदर ईस्ट की न्यू गोल्डन बिल्डिंग के कंपाउंड रात करीब 11 बजे उसे खून से लथपथ पड़ा पाया गया। बाद में परिवार ने पुलिस को बताया कि दिन में शत्रुघन का चचेरा भाई उसके बाल कटवाने ले गया था। बाल छोटे होने की वजह से वह काफी अपसेट था। बड़ी बहनों और पैरंट्स ने उसे समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह रो रहा था।

रात में 11 बजे के करीब जब परिवार के सभी लोग सोने के लिए चले गए तो वह बाथरूम चला गया। उसने यहीं की खिडक़ी से छलांग लगा दी। इस खिडक़ी में कोई ग्रिल भी नहीं लगी थी। कुछ गिरने की आवाज जब बिल्डिंग के सिक्योरिटी गार्ड को मिली तो वह दौडक़र वहां पहुंचा। तुरंत लोगों ने मिलकर बच्चे को अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसकी मौत के पीछे कोई और वजह तो नहीं है।

बता दें कि इन दिनों छोटी-छोटी बातों की वजह से बच्चों में सुइसाइडल टेंडेंसी बढ़ गई है। अकसर ऐसे मामले सामने आते हैं कि उनकी बात ना मानने पर वे सीधा मौत को गले लगा लेते हैं। बीते दिनों लखनऊ में मोबाइल गेम खेलने से रोकने की वजह से एक बच्चे ने खुदकुशी कर ली थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments