Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeStatesMaharashtraमहाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम जारी, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं...

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम जारी, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार पर सियासी संकट छा गया, शिवसेना के विधायकों की उठापटक जारी है। शिवसेना अपने विधायकों को एकजुट करने में नाकामयाब होती हुई दिखाई दे रही है। इसके संकेत शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत के बयान से मिल रहे हैं। दरअसल, संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उद्धव ठाकरे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि इससे पहले कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर चर्चा हो सकती है। दरअसल, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे तकरीबन 40 विधायकों के साथ असम के रैडिसन ब्लू होटल में अपना डेरा जमाए हुए हैं। उनके साथ शिवसेना विधायकों के साथ-साथ कुछ निर्दलीय विधायक भी मौजूद हैं।
शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट किया कि महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है। संजय राउत के इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई। माना जा रहा है कि शिवसेना अपने विधायकों को एकजुट करने में कामयाब नहीं हो पाई है। इसके संकेत इस बात से भी दिखाई दे रहे हैं कि शिवसेना ने जब अपने विधायकों के एक होटल में शिफ्ट किया तो महज 10-12 विधायक ही होटल पहुंचे हैं।
इसके अलावा बीते दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जब पार्टी नेताओं और विधायकों की आपात बैठक बुलाई थी तो उसमें महज 20 विधायक ही पहुंचे थे और 35 विधायक नदारद रहे। दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के 55 विधायक हैं। जिनमें से आधे से ज्यादा विधायक तो उद्धव ठाकरे की बैठक में ही नहीं पहुंचे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments