Friday, July 19, 2024
HomeNationalसालाना 555 रुपये प्रीमियम पर मिल रहा 10 लाख का बीमा

सालाना 555 रुपये प्रीमियम पर मिल रहा 10 लाख का बीमा

नई दिल्ली, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) ने किफायती प्रीमियम पर दो पर्सनल एक्सीडेंट कवर लान्च किए हैं। हेल्थ प्लस और एक्सप्रेस हेल्थ प्लस नामक पालिसी की अवधि एक साल है। ये पालिसी दुर्घटनाओं के कारण होने वाली मृत्यु, विकलांगता और चिकित्सा व्यय जैसे वित्तीय जोखिमों से सुरक्षा प्रदान करते हैं।
हेल्थ प्लस की बीमा राशि 5 लाख रुपये है। दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु या स्थायी और व्यक्तिगत विकलांगता पर बीमित व्यक्ति के परिवार को बीमा राशि का 100 पफीसदी मिलेगा। बच्चे की शादी के लिए 50,000 रुपये तक दिए जाएंगे। हेल्थ प्लस बीमा पालिसी में पालिसी होल्डर की हादसे में हड्ढी टूटने पर 25,000 रुपये की बीमा राशि मिलेगी। हेल्थ प्लस का सालाना प्रीमियम टैक्स सहित 355 रुपये है।
एक्सप्रेस हेल्थ प्लस बीमा पालिसी लेने वाले व्यक्तियों को 10 लाख रुपये की बीमा राशि मिलेगी। दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु या स्थायी और व्यक्तिगत विकलांगता की स्थिति में बीमाधारक के परिवार को बीमा राशि का 100 पफीसदी मिलेगा। अगर पालिसी होल्डर दुर्घटना में घायल हो जाता है तो उसे 25,000 रुपये की बीमा राशि इलाज के लिए मिलेगी। बेहोशी की स्थिति में तीन महीने से लेकर 10 सप्ताह तक प्रति सप्ताह 1 फीसदी की दर से बीमा राशि मिलेगी।
इसके अलावा एक्सप्रेस हेल्थ प्लस पालिसी में बीमाधारक को दुर्घटना होने पर 1 लाख रुपये तक की आकस्मिक चिकित्सा प्रतिपूर्ति ओपीडी खर्च जोड़े बिना भी मिलेगी। एक्सप्रेस हेल्थ प्लस पालिसी होल्डर की मृत्यु होने पर परिवार को अंतिम संस्कार के खर्च के लिए लगभग 5,000 रुपये का क्लेम मिल सकता है। बच्चों की शिक्षा के लिए 50,000 रुपये तक का भुगतान किया जाएगा। एक्सप्रेस हेल्थ प्लस पालिसी का सालाना प्रीमियम टैक्स सहित 555 रुपये है। मतलब आपको केवल 46.25 रुपये महीना प्रीमियम पर ये सारे लाभ मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments