Monday, May 6, 2024
HomeTrending Nowट्रेनों का परिचालन शीघ्र किया जाये प्रारम्भ: अनिरूद्ध भाटी

ट्रेनों का परिचालन शीघ्र किया जाये प्रारम्भ: अनिरूद्ध भाटी

हरिद्वार 21 अक्टूबर (कुल भूषण शर्मा) शहर व्यापार मंडल संबंद्ध प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड के शहर अध्यक्ष कमल बृजवासी के नेतृत्व तथा शहर महामंत्री प्रदीप कालरा एवं राजीव पाराशर के संयोजन में हरिद्वार के लिए लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन विशेषकर गुजरात, बंगाल, उड़ीसा, महाराष्ट्र के लिए देश के रेलमंत्री पीयूष गोयल को स्टेशन अधीक्षक हरिद्वार के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन सौंपने से पूर्व उपस्थित व्यापारियों को संबोधित करते हुए शहर व्यापार मंडल के संयोजक भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरुद्ध भाटी ने कहा कि पिछले वर्ष सितंबर से ट्रैक दोहरीकरण व रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण को लेकर ट्रेनों के परिचालन पर लगातार व्यवधान बने रहे दिसंबर में ट्रैक दोहरीकरण के बाद दोबारा ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हुआ अंत मार्च में कोरोना की वजह से फिर से यह परिचालन स्थगित हो गया अब क्योंकि पूरे देश में अनलॉक प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है और हरिद्वार का समस्त व्यवसाय ट्रेनों से आने वाले यात्रियों पर टिका है। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी की ट्रेनें ना होने की वजह से हरिद्वार का पारम्परिक व्यापार आज भी शून्य पर खड़ा है। आजकल नवरात्रि और दीपावली के त्यौहारी सीजन में गुजरात और बंगाल के यात्रियों से हरिद्वार गुलजार रहता था और इन क्षेत्रों की कोई ट्रेन ना होने की वजह से हरिद्वार का समस्त व्यापार और हरिद्वार के बाजार सूने पड़े हैं।

शहर व्यापार मंडल के संयोजक विजय शर्मा ने कहा कि हरिद्वार के व्यापारी ट्रेन न चलने के चलते आर्थिक रूप से काफी परेशान है। व्यापारियों ने पुरजोर मांग उठाई कि हरिद्वार से तत्काल लंबी दूरी की ट्रेनें प्रारंभ होनी चाहिए ताकि हरिद्वार का व्यापार पुनः पटरी पर आ सके। इस अवसर पर ज्ञापन देने वाले में मुख्य रूप से व्यापारी प्रतिनिधियों में शहर कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता, शहर के उपाध्यक्ष नागेश वर्मा, नीरज कपूर, युवा व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप शर्मा, महामंत्री राजन मेहता, युवा व्यापार मंडल के शहर अध्यक्ष सुमित श्रीकुंज, महामंत्री विक्की आडवाणी, शहर संयोजक सूर्यकांत शर्मा, शहर के उपाध्यक्ष राजू मनोचा, राजकुमार गुप्ता, अरुण राघव, आदि समेत सैकड़ों की संख्या में व्यापारी उपस्थित रहे।।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments