खास खबर. : उत्तराखंड़ में फारेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती, , 7 अक्टूबर आवेदन करने की अंतिम तिथि

देहरादून, बेरोजगारों के लिये खुशखबरी है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फारेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की है। 24 अगस्त 2021 से आनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे, 7 अक्टूबर को आवेदन करने की अंतिम तिथि रखी गई है, 10 अक्टूबर तक परीक्षा शुल्क जमा किया जा सकेगा।

आयोग द्वारा आज जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार फारेस्ट गार्ड के 894 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आयोग की ओर से यह स्पष्ट किया गया है कि आवेदन पत्र भरने से पूर्व अपना वन टाइम रजिस्टेशन करवा लें। उसके उपरांत ही अभ्यर्थी अपना आवेदन भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए कामन सर्विस सेंटर अधिकृत किए गए हैं। जो अभ्यर्थी को आवेदन पत्र भरने और ओटीआर करने में सहयोग करेंगे। दूरस्थ क्षेत्रों के लिए न्याय पंचायत स्तर पर कामन सर्विस सेंटर बनाए गए हैं, विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट देख सकते हैं। परीक्षा में शारीरिक माप जैसे लंबाई, सीने की माफ भी की जानी है। पुरुषों के लिए चार घंटे में बीस किमी और महिलाओं के लिए 14 किमी पैदल चालन की अनिवार्यता है। 2021-22 में अभ्यर्थी को एक वर्ष की आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन पत्र भरने के लिए कॉमन सर्विस सेन्टर (सी०एस०सी०) को भी अधिकृत किया गया है जो अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र व ओ०टी०आर० भरने में सहयोग करेंगे। ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए न्याय पंचायत स्तर पर कॉमन सर्विस सेन्टर उपलब्ध है। उनके पास फोटो, हस्ताक्षर तथा अंगूठा स्कैन करने व ऑनलाइन शुल्क

ऑनलाइन आवेदन पत्र से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां निम्नानुसार है :

विज्ञापन प्रकाशन की तिथि:-19.08.2021
ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ की तिथि:-24.08.2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि:-07.10.2021

परीक्षा शुल्क नैट बैंकिंग / डेबिट कार्ड द्वारा जमा करने की अंतिम तिथि:-09.10.2021

लिखित परीक्षा / शारीरिक दक्षता परीक्षा का अनुमानित समय:-माह दिसम्बर, 2021