Wednesday, April 17, 2024
HomeUncategorizedखास खबर : उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने गेस्ट टीचरों को लेकर जारी...

खास खबर : उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने गेस्ट टीचरों को लेकर जारी किया बड़ा आदेश

देहरादून, उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने गेस्ट टीचरों को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है। अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में स्थाई शिक्षक की नियुक्ति होने से गेस्ट टीचर प्रभावित हुए हैं। उन गेस्ट टीचरों को समायोजित करने के आदेश शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी की ओर से जारी कर दिया गया है।

आदेश में सीमा जौनसारी ने कहा है कि, ऐसे अतिथि शिक्षक जिनके स्थान पर अटल उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवक्ता या सहायक अध्यापक एलटी की पदस्थापना की गई है, उन अतिथि शिक्षकों को जनपद के अंतर्गत अटल उत्कृष्ट विद्यालय से आवश्यकता वाले विद्यालय में तैनात किया जाए। यदि उस जनपद में रिक्त पद ना हो तो ऐसे गेस्ट शिक्षकों की सूची मंडलीय अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा को प्रेषित की जाए। मंडलीय अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा उन अतिथि शिक्षकों को मंडल के अंतर्गत अटल उत्कृष्ट विद्यालय विभिन्न विद्यालय में तैनात करेंगे।
आदेश में कहा गया है कि, प्रदेश के राजकीय अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवक्ता संवर्ग एवं स०अ० एल०टी० संवर्ग में शिक्षकों को काउंसिलिंग के माध्यम से तैनात / पदस्थापित किया गया है। अन्य विद्यालयों से अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में तैनाती के कारण, अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में पूर्व से कार्यरत अतिथि शिक्षक प्रभावित हो रहे हैं जबकि अन्य विद्यालयों से शिक्षकों की पदस्थापना के कारण उक्त विद्यालयों में शिक्षक न होने के कारण शिक्षण व्यवस्था प्रभावित होने की सम्भावना होगी। इसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments