Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeStatesUttarakhandपांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में...

पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में होंगे : महेश जोशी

देहरादून, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव महेश जोशी ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आएंगे और पांचों राज्यों में कांग्रेस सरकार बना रही है ।
उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा के कुशासन एवं झूठे वायदों से उक ता चुकी है और भाजपा को सत्ता से उखाड़ना चाहती है । महेश जोशी ने कहा कि जनता को कांग्रेस की नीतियों एवं नीयत पर पूरा भरोसा है और जानती है कि कांग्रेस शासन में चहुमुखी विकास होता है ।
उन्होंने कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस के पक्ष में माहौल बना है और लोगों का भरोसा । उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम भाजपा की कांग्रेस मुक्त भारत की सोच पर तमाचा है और हिमाचल से चला विजय रथ निरंतर आगे बढ़ता रहेगा और आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र में कांग्रेस की सरकार होगी । नतीजे आने के बाद दोपहर एक बजे काली मंदिर चौक तपोवन से विजयी झूलूस निकालकर सहस्त्रधारा चौक पर आतिशबाजी की जायेगी ।

राज्य आंदोकारियों को हाउस टैक्स माफ का फैसला स्वागत योग्य

देहरादून, उत्तराखंड़ अंदोलनकारी संयुक्त समिति के अध्यक्ष विपुल नौटियाल ने नगर निगम बोर्ड के फैसले जिसमें राज्य आंदोंकारियों को हाउस टैक्स माफ करने का फैसला लिया है वह स्वागत योग्य है । समिति के संरक्षक नवनीत गुसाई ने फैसले पर हर्ष व्यक्त किया है और सही मायने में आंदोलंकारियों का सम्मान है । इस अवसर पर आंदोलंकारी सुरेश गुसाई विनोद असवाल प्रभात डंडरियाल ने भी हर्ष व्यक्त किया

 

लोहार गिरी से आजीविका बढ़ाने पर दिया गया प्रशिक्षण, प्रतिभागियों को दिए प्रमाण पत्र

-दशाई थल में तीन दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

गंगोलीहाट, परियोजना के तहत विकासखंड के यूनिट कार्यालय दसाई थल में आयोजित तीन दिवसीय लोहार गिरी प्रशिक्षण का आज समापन हो गया है। प्रशिक्षण में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को प्रशिक्षण प्राप्त करने का प्रमाण पत्र वितरित किया गया। तीन दिवसीय प्रशिक्षण में प्रतिभागियों को लोहार गिरी के नए हुनर को सिखाया गया।
प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत जलागम परियोजना के द्वितीय यूनिट के तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण यूनिट कार्यालय दसाई थल में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण का उद्घाटन जजूट की ग्राम प्रधान श्रीमती मंजू देवी द्वारा किया गया।
समापन के अवसर पर यूनिट अधिकारी योगेंद्र चौधरी द्वारा प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।
तीन दिवसीय प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर कैलाश राम द्वारा आधुनिक तकनीकी से लोहार गिरी के कार्य किए जाने का प्रशिक्षण दिया गयाव उन्होंने बताया कि लोहार गिरी में कृषि यंत्रों के अलावा घरों में उपयोग किए जाने वाले लोहे के विभिन्न प्रकार के वर्तन बनाकर हम अपनी आजीविका को आगे बढ़ा सकते है।
इस अवसर पर सोसायटी फॉर एक्सन इन हिमालया पिथौरागढ़ के प्रतिशक कुंदन सिंह बोरा तथा दीपक बोरा द्वारा सामुदायिक आधार पर आजीविका को बढ़ाने लक्ष्य के बारे में जानकारी दी गई।
सामाजिक विशेषज्ञ पुष्पा पांडे तथा कृषि विशेषज्ञ गोविंद सिंह लटवाल द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया। इस अवसर पर अवर अभियंता निर्मल चंद पुनेठा सहित दर्जनों प्रतिभागी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments