उत्तराखंड : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर दून पहुंचे, सीएम ने सौंपा रिपोर्ट कार्ड

देहरादून, राज्य में अगले साल के आरंभ में विधान सभा चुनाव होने हैं और भाजपा हर हाल में फिर सत्ता पाने के लिये लालायित है | इसी के मध्य नजर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज से उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वे सुबह करीब 10:30 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत सरकार के मंत्रियों व प्रदेश पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। नड्डा से मुलाकात में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपना रिपोर्ट कार्ड सौंपा। उन्होंने महीने भर के कार्यकाल की अपनी उपलब्धियों का ब्यौरा दिया। सीएम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने 15 महत्वपूर्ण उपब्धियां रखीं। मुख्यमंत्री ने नड्डा को युवा प्रदेश, युवा नेतृत्व व विकल्प रहित संकल्प बुकलेट सौंपी।

 

मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि कोविड 19 से प्रभावित पर्यटन सेक्टर को 200 करोड़ का राहत पैकेज दिया गया है। चिकित्सा क्षेत्र के लिए 205 करोड़ का पैकेज दिया गया है। 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए निःशुल्क टेबलेट देने की योजना है। सरकारी अस्पतालों में निःशुल्क जांच की योजना है। वीर सैनिकों के आश्रितों को दस लाख का अनुदान बढ़ाकर 15 लाख किया गया है।

सब लोग पूर्व सूचना के अपने जिलों में प्रवास करेंगे
बैठक कै दौरान नड्डा बोले कार्यकर्ताओं से कि सबसे पहले आप सब लोग पूर्व सूचना के अपने जिलो में प्रवास करेंगे। अगले महीने तक आप पन्ना प्रमुख बनाएंगे। कहा कि अनुसूचित जाति मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा अपने वोटरों की चिंता करे। कार्यकर्ताओं से कहा कि हर विधानसभा और लोकसभा का राजनीतिक विश्लेषण करें और बताए कि वहां चुनाव जीतने के लिए क्या-क्या करेंगे। कहा कि किसी विस में कोई ऐसा मुद्दा हो सकता है जो मुख्यमंत्री की घोषणा में जुड़ सकता है।

काफी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर स्वागत करने के लिए पहुंचे हुए थे। बारिश के बावजूद भाजपा कार्यकर्ताओं में अध्यक्ष के स्वागत को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया। हरिद्वार और देहरादून जिले की सीमा पर स्थित एक होटल में पार्टी के कार्यक्रम होंगे। वहां पहुंचने से पूर्व नड्डा का जगह-जगह स्वागत किया गया।

दोहपर करीब 12 बजे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार स्थित कार्यक्रम स्थल पहुंचे। यहां वह कई बैठकें लेंगे। इन बैठकों में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा भी शिरकत कर रहे हैं। दो दिन तक चलने वालीं इन बैठकों में 2022 के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन होगा। सांगठनिक बैठकों के अलावा नड्डा ‘सैनिकों का सम्मान और सैनिकों से संवाद’ और ‘संतों का आशीर्वाद’ इन दो कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे। दो दिवसीय दौरे पर नड्डा संगठन से लेकर सरकार के मंत्रियों की अलग-अलग 11 बैठकों में शामिल होंगे। पहले दिन उन्होंने सबसे पहले प्रदेश पदाधिकारियों फिर सांसद और विधायकों के बाद कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठकों के संयोजन के लिए नेताओं की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। कार्यक्रम शांतिकुंज के निकट होटल गॉडविन में हो रहा है।