Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeStatesUttarakhandराज्य सरकार ने पवनदीप को बनाया कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखंड...

राज्य सरकार ने पवनदीप को बनाया कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसेडर

देहरादून, इंडियन आइडल सीजन 12 के विनर पवनदीप राजन को राज्य सरकार ने कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश दुनिया में उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। पवनदीप राजन ने सीएम आवास में मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट की।

पवनदीप राजन ने स्वतंत्रता दिवस पर हुए फेमस रियलटी शो इंडियन आइडल के ग्रैंड फिनाले में खिताब अपने नाम किया। उनको प्राइज में चमचमाती कार और 25 लाख रुपये मिले। इस सीजन में पवनदीप ने अपनी आवाज से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया। जज हिमेश रेशमिया तो खुद को पवनदीप का सबसे बड़ा फैन बता गए। इसके साथ ही शो के दौरान सेट पर आए गेस्ट भी पवनदीप की आवाज के कायल नजर आए। उन्होंने कहा कि पवनदीप की आवाज में पहाड़ का सुकून है। उनकी आवाज एवरग्रीन है और वे बहुत आगे तक जाएंगे।Indian Idol 12 Pawandeep Rajan Named Uttarakhand's Ambassador For Art,  Tourism & Culture

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उनकी सिंगिंग की खूब तारीफ की और कहा कि उन्होंने उत्तराखंड का नाम देश-दुनिया में मशहूर किया है। आज इंडियन आइडल विजेता पवनदीप सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। इस दौरान सीएम ने उन्हें कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाया।

इंडियन आइडल विनर पवनदीप राजन मूल रूप से कुमाऊं के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1996 में चंपावत जिले के वल्चौड़ा गांव में हुआ। उन्होंने चंपावत से ही अपनी पढ़ाई भी की। उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही उन्हें संगीत सिखाया। पवन दीप राजन को संगीत विरासत में मिला। उनके दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments