Monday, June 24, 2024
HomeTrending Nowडाटकाली में बन रही एलीवेटेड रोड़ एवं टनल का निरीक्षण करने पहुंचे...

डाटकाली में बन रही एलीवेटेड रोड़ एवं टनल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम धामी

देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे के तहत उत्तराखण्ड में चल रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने डाटकाली के निकट एलीवेटेड रोड के निर्माण कार्य एवं डाटकाली में बन रहे टनल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों से कार्य प्रगति की जानकारी ली।
मुख्यमंत्री ने कार्यदाई संस्थाओं को निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण करने एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे से सबंधित जो भी कार्य होने हैं, उनमें तेजी लाने के लिए एनएचएआई को जो भी आवश्यक सहयोग चाहिए होगा, राज्य की ओर से दिया जायेगा, ताकि कार्यों में किसी भी प्रकार से विलंब न हो। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे के उत्तराखण्ड में होने वाले कार्यों के लिए रात्रि में भी अनुमति दी गई है।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे बन जाने के बाद दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र दो से ढ़ाई घण्टे में पूर्ण होगी। इस परियोजना के पूर्ण होने से उत्तराखण्ड को बहुत फायदा होगा। दिल्ली और उसके आस-पास के लोगों को उत्तराखण्ड आने में काफी सुगमता होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में जिस तेज गति से सड़क कनेक्टिविटी बढ़ रही है। इससे आने वाले समय में राज्य में आर्थिक गतिविधियों में भी तेजी आयेगी।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर कार्य कर रहे श्रमिकों से बातचीत की और उनका हालचाल जाना। मुख्यमंत्री ने एनएचआई के अधिकारियों से कहा कि इन श्रमिकों के स्वास्थ्य, रहने एवं खाने की व्यवस्थाओं का पूरा ध्यान रखा जाए।
एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि मार्च 2024 तक एक्सप्रेसवे के कार्यों को पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। प्रयास किये जा रहे हैं, कि उससे पूर्व ही ये कार्य पूर्ण किये जाएं।
इस अवसर पर चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग अयाज अहमद, जिलाधिकारी देहरादून श्रीमती सोनिका, अपर सचिव विनीत कुमार एवं एनएचएआई के अधिकारी उपस्थित थे।

 

‘शहीदों को नमन’ कार्यक्रम में उत्तराखंड़ राज्य आंदोलन एवं देश की रक्षा में आहूति देने वाले शहीदों के परिजनो को किया गया सम्मानित

May be an image of 13 people, people sitting, people standing and indoor

देहरादून, नगर निगम प्रेक्षागृह में शहीदों को नमन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य आंदोलन के दौरान शहीद हुए परिवार एवं देश की रक्षा को अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में राज्य निर्माण के दौरान गाए गए जन गीत लोक गीत देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुत किया गया, जिसमें देहरादून के मशहूर गायक एलेकजेंडर एवं संध्या मुखर्जी, ओम बधानी, हनी, प्रकाश थापा, सुरेंद्र कपूर के गीत और शहीद दीपक नेनवाल की पुत्री लावण्या ने अपने पिता पर लिखी कविता सुनाकर दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया । पूर्व मुख्य मंत्री हरीश रावत, प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी, राजपुर विधायक खजान दास, मेयर सुनील उनियाल गामा,
पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, लाल चंद शर्मा,अशोक वर्मा, टीटू त्यागी, आनंद त्यागी, महेश जोशी रविंद्र जुगरान, अजय राणा, गौरव ने शहीदों को नमन् पुस्तक का विमोचन किया ।
इस अवसर पर पूर्व पार्षद मूर्ति देवी, पार्षद प्रवेश त्यागी, देवेंद्र सिंह, प्रदीप जोशी, आनंद बहगुणा, आंगन बाड़ी संगठन की अध्यक्षा रेखा नेगी, पुरण सिंह लिंगवाल, मोहन खत्री, जगमोहन नेगी आदि उपस्थित थे।
आयोजनकर्ता टीटू त्यागी, मंगेश कुमार, राजेश बर्थवाल, रश्मि खत्री आयोजन को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments