Friday, March 1, 2024
HomeStatesPunjabबेअदबी मामले को लेकर, नहीं करनी चाहिए सियासत : शिअद प्रमुख

बेअदबी मामले को लेकर, नहीं करनी चाहिए सियासत : शिअद प्रमुख

चंडीगढ़, पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में कथित बेअदबी मामले को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल का बयान सामने आया है। उन्होंने सभी दलों से अपील इस मामले में सियासत नहीं करने की अपील की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि मैं सभी पार्टियों को आग्रह करता हूं कि इस मामले पर किसी को भी सियासत नहीं करनी चाहिए, हम सब साथ मिलकर दोषियों को पकड़ेंगे क्योंकि ये एक पैटर्न बन गया है पिछली बार भी चुनाव के दौरान ये सारी चीज़ें शुरू हुई थीं।

दरअसल, शनिवार को एक व्यक्ति स्वर्ण मंदिर में रेलिंग को पार कर पवित्र स्थान पर पहुंच गया। इस घटना से हरकत में आए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के सदस्यों ने उसे पकड़ा। जब उसे एसपीजीसी के कार्यालय ले जाया जा रहा था तब आक्रोशित भीड़ ने पकड़े गए व्यक्ति की बुरी तरह से पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के एक दिन बाद कपूरथला में भी ऐसा ही घटना हुई।
स्वर्ण मंदिर की घटना के एक दिन बाद निजामपुर गांव में एक गुरुद्वारे में निशान साहिब का अनादर करने के आरोप में एक अन्य व्यक्ति की हत्या कर दी गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों और सिख संगठनों के सदस्य उस व्यक्ति को बचाने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों के साथ भिड़ गए, जिसमें एक एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए |

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments