Friday, March 1, 2024
HomeStatesUttarakhandवारिस पंजाब दे अमृत पाल सिंह उत्तराखंड में होने की सूचना से...

वारिस पंजाब दे अमृत पाल सिंह उत्तराखंड में होने की सूचना से बॉर्डर पर जबरदस्त चेकिंग अभियान शुरू

(आशा रावत)

विकासनगर (दे.दून), खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे संगठन का मुखिया अमृतपाल सिंह के उत्तराखंड आने की सूचना मिली है। बता दें कि पंजाब से फरार होकर अमृतपाल सिंह साहबाबाद में जिस महिला के घर रुका हुआ था पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद उस महिला ने बताया कि अमृतपाल सिंह उत्तराखंड निकल चुका है, जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस अलर्ट मोड में है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के यमुनानगर होते हुए उत्तराखंड में आने की आशंका जताई है। सूचना मिलने के बाद उत्तराखंड पुलिस सक्रिय हो गई है और सभी जगह अलर्ट जारी कर दिया है। देर शाम से ही विकास नगर क्षेत्र में हिमाचल यूपी से लगने वाले कुल्हाल और दर्रारीट बॉर्डर पर चेकिंग शुरू कर दी गई है। उत्तराखंड पुलिस बाहर से आने वाले सभी वाहनों को रोककर उनकी सघन तलाशी ले रही है,वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी. मुरूगेशन ने बताया कि अमृतपाल उत्तराखंड की तरफ आया है ऐसी कोई अधिकृत जानकारी पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस को साझा नहीं किया। हालांकि एहतियात के तौर पर सभी एंट्री पॉइंट पर सेकंड चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं और इस पूरे मामले पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

 

उत्तराखंड़ में जी 20 सम्मेलन के दृष्टिगत प्रशासन ने जारी किया रामनगर-कालाढूंगी का ट्रैफिक प्लान

 

हल्द्वानी, उत्तराखंड़ हो जी 20 सम्मेलन की तैयारी जोरशोर से चल रही है, प्रदेश सरकार ने 28 मार्च से 30 मार्च,2023 तक प्रस्तावित G-20 सम्मेलन के दृष्टिगत वीआईपी / वीवीआईपी गणों के भ्रमण के दौरान रामनगर-कालाढुंगी शहर का ट्रैफिक प्लान जारी किया है जो इस प्रकार से रहेगा।
कोसी बैराज से लखनपुर होते हुए ताज रिजॉर्ट तक नो पार्किंग जोन रहेगा। सड़क के दोनों और किसी भी प्रकार का वाहन पार्क नहीं किया जाएगा।
दिनांक 28.29.30 मार्च, 2023 की प्रातः 08:00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक केवल दिन के समय वी.आई.पी. रूट कोसी बराज, लखनपुर, आमदडा, गर्जिया रामनगर तक भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। उक्त तिथि में भारी वाहनों का आवागमन केवल रात्रि 10.00 बजे से प्रातः 06.00 बजे तक ही रहेगा।
वी.आई.पी. रूट पर दिनांक 28-3-2023 से 30-3-2023 तक केवल आवश्यक वस्तुएं (जैसे- पेट्रोल/डीजल, दूध, गैस तथा एम्बुलेन्स) के वाहन ही संचालित रहेगे। परन्तु वी.आई.पी. भ्रमण / मूवमेन्ट के समय पूर्णतः जीरो जोन कर दिया जायेगा।
वी.आई.पी. मूवमेन्ट / भ्रमण के दौरान वी. आई पी रूट नया गांव तिराहा, कोटाबाग तिराहा, बैलपड़ाव तिराहा, हनुमानधाम छोई तिराहा, नया कोसी पुल पूर्वी छोर पाटकोट तिराहा, कोसी बैराज तिराहा, लखनपुर चौराहा, गर्जिया चौकी के सामने तथा शिवलालपुर चुंगी व चोरपानी तिराहे पर लगभग 100 मी. पूर्व बैरियर लगाकर पूर्णतः जीरो जोन किया जायेगा।
जी- 20 के दृष्टिगत नवरात्रि के अवसर पर गर्जिया में श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली, छोटा हाथी, आदि बड़े वाहनों से दर्शन के लिए आते हैं, जिन्हें हल्दुआ बैरियर से वापस किया जाएगा। केवल हलके वाहन वाले श्रद्धालुओं का ही प्रवेश होगा।

पार्किंग-व्यवस्था :
ताज व नमः रिजोर्ट में केवल वी.आई.पी. के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।
वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों पार्किंग के लिये ताज रिजोर्ट से बराबर में जमीन को समतलीकरण व इन्टरलॉक टाइल लगाकर तथा नमः रिजोर्ट के सामने सड़क के दूसरी तरफ पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।
दिनांक 25.3.2023 से 30.3.2023 तक रानीखेत रोड, पी.डब्ल्यू. डी गेस्ट हाउस के सामने, आम उडा रोड तथा डिग्री कॉलेज के सामने लगने वाले वाहन जैसे GMOU/KMOU की बसे, जिप्सी, टकाडम्बर/टिम्पर तथा टॅक्सी आदि समस्त वाहनों को एम. पी.आई.सी इंटर कॉलेज के ग्राउंड में पार्क किए जाएंगे |

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments