SBI ने 66वें स्थापना दिवस के अवसर पर कई अभियानों की शुरुआत की, जानिए इसमें क्या है खास

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए कई नई पहलों और अभियानों की घोषणा की है। बैंक ने एक जुलाई, 2021 को अपने स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में इन पहलों का एलान किया है। बैंक ने अपने 66वें स्थापना दिवस के अवसर पर एक म्यूजिकल लोगो (MOGO) पेश किया है। SBI ने इसके साथ ही अपने 45 करोड़ ग्राहकों को समर्पित एक विजुअल अभियान शुरू किया है और अपनी परिचित टैगलाइन ‘द बैंकर टू एवरी इंडियन’ को एक नए लुक के साथ पेश किया है।

एक अभिनव ब्रांड रणनीति के तहत एसबीआई ने सोनिक ब्रांडिंग की दिशा में एक कदम बढ़ाया है और अपने संगीत लोगो (मोगो) और मोगोस्केप (सोनिक पैलेट) को एक दिलचस्प और आकर्षक सिग्नेचर ट्यून बनाते हुए लॉन्च किया है।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा, ”संगीत लोगों को एक गहरे भावनात्मक स्तर पर जोड़ सकता है, और हम एक समग्र ब्रांड पहचान बनाने के लिए संगीत की शक्ति का लाभ उठाने का इरादा रखते हैं, जिससे हमारे सभी ग्राहक अपना जुड़ाव अनुभव कर सकते हैं।”

बैंक का दो सौ से अधिक वर्षों का समृद्ध इतिहास है, जिसमें से बैंक ने पिछले 66 वर्ष अपने वर्तमान स्वरूप में बिताए हैं। इसी विरासत को आधार बनाते हुए बैंक ने एक थीम ब्रांड अभियान ‘I am the “I” in SBI’ भी शुरू किया है।

बैंक की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि साढ़े छह दशकों से अधिक समय से एसबीआई भारत में बैंकिंग की नई परिभाषाएं रच रहा है, क्योंकि इसका उद्देश्य समाज के सभी वर्गों को स्थायी बैंकिंग समाधान प्रदान करना है। बैंक ने देश की मिलेनियल्स और उभरती युवा आबादी को पूरा करने के लिए अपनी डिजिटल बैंकिंग क्षमताओं को बढ़ाया है। निरंतर इनोवेशन और मजबूत बाजार उपस्थिति के साथ एसबीआई नए जोश के साथ आगे बढ़ना जारी रखता है।

एसबीआई ने एक नया एंथम ‘Hum Saath Hai’ भी पेश किया है। इस गीत में दर्शाया गया है कि किस तरह ग्राहक की यात्रा के हर चरण में एसबीआई कहां और कैसे मौजूद है और किस प्रकार वह राष्ट्र निर्माण में योगदान देता है।