गढ़वाल के सात जिलों की सभी विधानसभाओं की बैठक : जेपी नड्डा ने दिया कार्यकर्ताओं को ‘बूथ जीता, चुनाव जीता मूल मंत्र’

देहरादून, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज राजधानी में गढ़वाल मण्डल की सभी 41 विधानसभाओं के भाजपा प्रभारियों, विस्तारकों एवं प्रवासी कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक ली। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उपस्थित पदाधिकारियों से चुनाव की दृष्टि से 28 बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए, “बूथ जीता, चुनाव जीता” मूल मंत्र दिया।

उत्तराखंड भाजपा ने आज गढ़वाल मण्डल के 7 जिलों की सभी विधानसभाओ की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में किया। देहारादून के एक निजी होटल में आयोजित इस बैठक के पहले सत्र में पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग व चमोली जनपदों व दूसरे सत्र में देहरादून, हरिद्वार जनपद के विधानसभा प्रभारियों, विस्तारकों व हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली से आए 200 प्रवासी कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

चुनाव की दृष्टि से इस महत्वपूर्ण बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बूथ जीता, चुनाव जीता का मूल मंत्र देते हुए कहा कि किस तरह हमे बूथ स्तर पर मतदाताओं के बीच कार्य करना है किस तरह जनसंपर्क अभियान के माध्यम से वोटर तक भाजपा सरकार की कार्ययोजना पहुंचाकर उसे चुनाव के लिए बूथ तक ले जाना है।

वहीं श्री नड्डा ने अगस्त से आरंभ विस्तारक योजना के तहत संबन्धित विधानसभाओं में नियुक्त विस्तारकों व प्रभारियों से क्षेत्रवार कार्य संपादित करने में आने वाली समस्याओं व उनके सुझावों को भी सुना। उन्होने चुनावों के मद्देनजर सभी व्यवस्थाओं को दूरस्थ करते हुए जीत के लिए जुटने का आह्वान किया। उन्होने अपने अनुभवों को उपस्थित पदाधिकारियों से साझा करते हुए पिन पॉइंट निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव में भाजपा की जीत निश्चित है बस हमे मतदाता तक पार्टी द्धारा तय रणनीति के तहत अपने संदेश को पहुंचाना है और उसे पोलिंग स्टेशन तक ले जाना है। जनता ने भाजपा के पक्ष में मन बनाया हुआ है बस हमें भी अपनी कोशिशों को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोडनी है।

बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार, सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा, चुनाव प्रदेश सहप्रभारी श्रीमति लॉकेट मुखर्जी, आर पी सिंह, संघटन महामंत्री अजेय, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान समेत चुनाव की दृष्टि से अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुँचे दून, टटोलेंगे नब्ज, चुनावी तैयारी और विधायकों की स्थिति की लेंगे जानकारी

 

देहरादून, उत्तराखंड़ में आजकल विधानसभा चुनाव की राजनैतिक बिसात बिछ चुकी है, दोनों बड़े दल कांग्रेस और भाजपा में सत्ता कब्जाने की जबरदस्त तैयारी चल रही है, एक बार फिर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को देहरादून पहुंचे हैं। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी की मन की बात सुनने के बाद मैराथन बैठकों का दौर शुरू हो गया। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिहाज से उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। नड्डा गढ़वाल मंडल की 41 विधानसभा सीटों पर भाजपा का दमखम परखेंगे।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के मुताबिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रवास की तैयारी पूरी कर ली गई है। नड्डा राजपुर रोड स्थित एक होटल में बैठकें शुरू करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, नड्डा एक-एक विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की चुनावी तैयारी और विधायक की स्थिति की जानकारी लेंगे। मैराथन बैठक में पार्टी ने गढ़वाल मंडल की 41 सीटों पर तैनात सभी विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों और विस्तारकों के अलावा प्रवासी कार्यकर्ताओं को बुलाया है। जिलाध्यक्षों को भी बैठक में आमंत्रित किया गया है। हर विधानसभा के प्रभारी, विस्तारक व जिलाध्यक्ष की टीम के साथ नड्डा बैठेंगे और उनसे जमीनी रिपोर्ट लेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, जेपी नड्डा के पास राज्य की सभी 70 विधानसभा सीटों का फीड बैक है। यह फीड बैक पार्टी ने विभिन्न सर्वे रिपोर्ट और सांगठनिक नेटवर्क से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर तैयार किया है। चूंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास अपना फीडबैक है, लिहाजा स्थानीय भाजपाई उन्हें बरगला नहीं सकेंगे। नड्डा पिछले तीन महीनों के दौरान तैनात की गई टीम से अपने फीड बैक का मिलान करेंगे और उस आधार पर नई चुनावी रणनीति के टिप्स देंगे।

नड्डा विधानसभा क्षेत्र वार पार्टी की तैयारियों की परख करेंगे। उनकी पहली कसौटी विधानसभा क्षेत्र के मुद्दे होंगे। दूसरी कसौटी केंद्र व राज्य सरकार के फैसलों व नीतियों के प्रभाव होगा। विधानसभा में सांगठनिक नेटवर्क, टिकट के दावेदार, विधायकों के खिलाफ सत्ता रोधी रुझान, विपक्षी दलों का मजबूती, पार्टी की कमजोरियां, इन सभी कसौटियों पर नड्डा पार्टी का दमखम तोलेंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गढ़वाल मंडल की सभी 41 सीटों की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से फीड बैक लेंगे। इस बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन और पार्टी के सभी प्रदेश महामंत्री भी शामिल होंगे। इस बैठक में नड्डा विधानसभा वार प्राप्त हुए फीडबैक के आधार पर पार्टी के प्रांतीय शीर्ष नेतृत्व को दिशा-निर्देश देंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के इस्तीफा प्रकरण को लेकर पार्टी से रिपोर्ट ले सकते हैं। उनके दौरे से ठीक पहले हरक सिंह रावत की नाराजगी और इस्तीफे की चर्चा ने सियासत गरमा रखी है। भाजपा में भी इसे लेकर खासी बेचैनी है। नड्डा इस प्रकरण से जुड़े सभी पहलुओं को लेकर पार्टी नेताओं से जानकारी ले सकते हैं।Bjp President Jp Nadda Visit Today In Uttarakhand Politics: Jp Nadda Visit Garhwal, Will Check Bjp Condition - Jp Nadda In Uttarakhand: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे देहरादून, सियासी तनातनी के बाद

मंत्रियों व वरिष्ठ विधायकों के टिकटों पर भी हो सकती है बात
हालांकि प्रदेश संगठन नड्डा की बैठक में केवल चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा की बात कह रहा है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसमें टिकट के दावेदारों और मंत्रियों, वरिष्ठ विधायकों के टिकटों पर भी बातचीत हो सकती है। सभी जिलाध्यक्षों के पास विधानसभा सीटों से टिकट की दावेदारी के आवेदन पहुंचे हैं। नड्डा इन आवेदनों के आधार पर जिलाध्यक्षों से मजबूत दावेदारों के नामों की सूची ले सकते हैं।

 

भाजपा की विजय संकल्प रानीखेत पहुँची : मोदी की अगुआई में देश की सभी सीमाएं सुरक्षित हैं : अजय भट्ट

रानीखेत, राज्य में विधानसभा की पूरी तैयारी में जुटी भाजपा की विजय संकल्प यात्रा मरचूला से विभिन्न पड़ावों से हो कर सायं रानीखेत पहुंची। यात्रा का जगह जगह भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान विधानसभा चुनाव में टिकट के संभावित दावेदारों ने समर्थकों के साथ शक्तिप्रदर्शन किया।

मुख्य वक्ता केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा। केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि मोदी सरकार ने सात वर्ष के कार्यकाल में जो काम किए हैं, वह 60 वर्षों में पूर्ववर्ती सरकार न कर सकी। मोदी की अगुआई में देश की सभी सीमाएं सुरक्षित हैं।
सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत बनाने के लिए कार्यकर्ता इसी एकजुटता व उत्साह के साथ विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिए जुटें। उन्होंने भारतीय सेना और जांबाजों को नमन् करते हुए कहा कि मोदी की अगुआई में भारत ने विश्व में मजबूत राष्ट्र की पहचान कायम की है।BJP Vijay Sankalp Yatra reached Ranikhet claimant show of strength

विजय संकल्प यात्रा रविवार को मरचूला, भतरौजखान से ताड़ीखेत फिर शाम को रानीखेत पहुंची। जय जवान जय किसान द्वार के बाद यात्रा का विजय चौक पहुंची। मुख्य जनसभा रानीखेत के केमू स्टेशन में शुरू होने जा रही है। इस दौरान केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कार्यकर्ताओं को एकजुटता का पाठ पढ़ाया। कहा कि पार्टी जिसे टिकट देगी, इस जोश का उपयोग उसे प्रचंड बहुमत से जिताने के लिए करना है।

 

डॉ. राधेश्याम बिजल्वाण ‘रवॉल्टा’ द्वारा लिखित पुस्तक ‘ये वक्त की पुकार है’ का सीएम ने किया विमोचन

देहरादून, प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में डॉ. राधेश्याम बिजल्वाण ‘रवॉल्टा’
द्वारा लिखित पुस्तक ‘ये वक्त की पुकार है’ का विमोचन किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि साहित्यकार समाज को दिशा देने का कार्य करते हैं। सूचना क्रान्ति के वर्तमान दौर में युवा पीढ़ी को अपनी परम्परा एवं लोक संस्कृति के प्रति जागरूक करने की भी आवश्यकता है। युवा पीढ़ी को वर्तमान समय मे बढ़ रही भौतिकवादी प्रवृत्ति के प्रति सजग करने के साथ ही देश के प्रति श्रद्धा व त्याग की भावना को विकसित कर अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोयें रखने में यह पुस्तक निश्चित रूप से मददगार होगी।
मुख्यमंत्री ने डॉ.राधेश्याम बिजल्वाण ‘ रवॉल्टा’ के प्रयासों की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि उनके द्वारा लिखित पुस्तक समाज में नव चेतना के प्रसार के साथ ही सकारात्मक सोच को विकसित करने में भी सफल होगी। पुस्तक के लेखक डॉ.राधेश्याम बिजल्वाण ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अरविन्द पाण्डे, सांसद नरेश बंसल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।मुख्यमंत्री ने किया ''ये वक्त की पुकार है'' पुस्तक का विमोचन - India Warta