दो सप्ताह से लापता था युवक, झाड़ियों में नग्न अवस्था में मिला शव, क्षेत्र में सनसनी

देहरादून (त्यूनी), बीते 6 नवंबर को आगरा से घर के लिए चला सीमावर्ती बंगाण क्षेत्र के किराणू निवासी लापता युवक का शव मंगलवार को 16 दिन बाद रोटा के पास सिली खड्ड में झाड़ियों के बीच मिला। शव मिलने खबर से घटनास्थल पर पहुंची राजस्व, थाना पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने युवक के शव को कब्जे में लिया। शिनाख्त होने पर पुलिस पंचनामा भर शव पोस्टमार्टम के लिए विकासनगर ले गई। बताया जा रहा है झाड़ियों के बीच सुनसान जगह से बरामद लापता युवक का शव नग्न अवस्था में था। हादसा या हत्या की आशंका के चलते पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर रही है। इसी माह 6 नवंबर को आगरा से टैक्सी लेकर घर के लिए चला था
सीमावर्ती उत्तरकाशी जनपद से जुड़े बंगाण क्षेत्र के किराणू निवासी धर्मेंद्र चौहान पुत्र बलवीर सिंह बीते 6 नवंबर को आगरा उत्तर प्रदेश से टैक्सी लेकर घर के लिए चला था। इसकी सूचना उसने फोन से स्वजन को दी थी। रास्ते में चलते वक्त उसने कई जगह की लोकेशन टैक्सी चालक के फोन से स्वजन को भेजी। उस दिन शाम को आखिरी बार स्वजन से उसकी फोन पर बात हुई। जिसमें उसने चकराता से आगे लोखंडी के पास पहुंचने की बात कही थी।

इसके बाद से उसका कोई पता नहीं चला। युवक के अगले दिन घर नहीं पहुंचने पर स्वजन को चिंता सताने लगी। परिजनों ने जब टैक्सी चालक के नंबर पर संपर्क किया तो उसने बताया सात नवंबर की सुबह जब वह चकराता-त्यूणी हाईवे पर सावड़ा के पास पहुंचे तो धर्मेंद्र चौहान लघुशंका को टैक्सी से उतरा और काफी देर बाद वापस नहीं लौटा। टैक्सी चालक के तलाशने पर उसका कुछ पता नहीं चला।

युवक सावड़ा के पास रहस्यमय तरीके से लापता होने का मामला प्रकाश में आने से राजस्व पुलिस त्यूणी ने किसी अनहोनी की आशंका के चलते स्वजन की तहरीर पर उसकी गुमशुदगी दर्ज कर छानबीन शुरू की। घटना के 16 दिन बाद चकराता-त्यूणी हाईवे से करीब आठ सौ मीटर नीचे रोटा के पास सिली खड्ड में झाड़ियों के बीच शव मिलने की सूचना पर पुलिस व एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से युवक के शव को झाड़ियों से निकाला।

त्यूणी के नायब तहसीलदार ग्यारु दत्त जोशी व चकराता के नायब तहसीलदार केशव दत्त जोशी ने कहा कि लापता युवक का शव बरामद होने से स्वजन से शिनाख्त कराई गई। पहचान होने पर पुलिस टीम ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए विकासनगर की मोर्चरी में रखवाया है। एसडीएम सौरभ असवाल ने कहा कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद युवक की मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। थाना व राजस्व पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

 

व्यासी परियोजना झील से शव बरामद
कोतवाली की पुलिस ने व्यासी परियोजना की झील से जुड़डो में एक व्यक्ति का सड़ा गला शव बरामद किया है। मंगलवार को व्यासी परियोजना प्रबंधन ने पुलिस को झील में शव होने की जानकारी दी। पुलिस ने शव निकाला और पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया।
सड़ा गला होने की वजह से शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। शव यमुना नदी में पीछे कहीं से बहकर आया प्रतीत हो रहा। मृतक व्यक्ति के शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। शिनाख्त न होने पर शव का पंचायत नामा कर शिनाख्त हेतु मोर्चरी विकासनगर में रखा गया है |