दून पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार : आइटीबीपी सीमाद्वार में जवानों के साथ खेला वालीबाल

देहरादून, बॉलीवुड के फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने गुरुवार को भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आइटीबीपी) के सीमाद्वार कैंप परिसर में विश्वस्तरीय सिंथेटिक वालीबाल ग्राउंड का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने आइटीबीपी जवानों के साथ वालीबाल मैच भी खेला। उन्होंने भारतीय सेना व अर्धसैनिक बलों की कर्तव्य परायणता और देश रक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सेना व अर्धसैनिक बलों के जवान व उनके परिवारों से उनका विशेष लगाव है।

उन्होंने फिजिकल फिटनेस पर भी विस्तार से बात की और जवानों को कई टिप्स भी दिए। आइटीबीपी के महानिदेशक संजय अरोड़ा ने केंद्रीय विद्यालय आइटीबीपी के छात्रों व आइटीबीपी के प्रतिभावान खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया।
अक्षय करीब दो बजे आइटीबीपी परिसर पहुंचे। जहां हिमवीर वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की मेंटोर निधि श्रीवास्तव ने उनका स्वागत किया।

आइटीबीपी उत्तरी फ्रंटियर के महानिरीक्षक नीलाभ किशोर ने आइटीबीपी के अधिकारियों व जवानों द्वारा कठिन परिस्थितियों में देश की सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। साथ ही फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा अर्द्धसैनिक बलों के जवानों व उनके स्वजन के कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में भी बताया।
केंद्रीय विद्यालय आइटीबीपी के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस दौरान आइटीबीपी के कई वरिष्ठ अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी, जवान व उनके स्वजन मौजूद रहे। गौरतलब है कि बालीवुड के स्टार अक्षय कुमार और रकुल प्रीत सिंह अभिनीत फिल्म की शूटिंग बीते दो सप्‍ताह से मसूरी और देहरादून में चल रही है।

फिल्म ‘तु मेरा पहला प्यार’ रिलीज

मुंबई लाजू प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी बालीवुड फिल्म ‘तु मेरा पहला प्यार’ 18 फरवरी (आज) को सिनेमा घरों में रिलीज होगी। यह फिल्म उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, दिल्ली व मुंबई के सिनेमा घरों में एक साथ रिलीज की जा रही है।

उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रोडक्शन हाउस के निर्माता, निर्देशक व हीरो सिद्धार्थ जाजू ने बताया कि फिल्म की शूटिंग देहरादून, मसूरी, डाकपत्थर, हरिद्वार, ऋषिकेश के अलावा मुंबई, औरंगाबाद व अजंता-एलोरा की गुफाओं में की गई है। फिल्म प्रोड्यूसर अंजली ने बताया कि फिल्म में अभिनेत्री धारा पारेख के साथ अशोक पांडे, दिनेश मधुकर, जितेंद्र, सैय्यद आशिक अली, गोल्डी गुप्ता आदि कलाकार नजर आएंगे। इसके बाद जल्द ही ‘लव इन दून’ और ‘जानह्वी दुश्मन ‘ की शूटिंग भी उत्तराखंड में शुरू होने जा रही है।