ईडी के आरोप-पत्र में दावा : जैकलीन एवं नोरा को सुकेश चंद्रशेखर से महंगी कारें और उपहार मिले

नयी दिल्ली, बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी एवं अभिनेत्री लीना मारिया पॉल से लक्जरी गाड़ियां, फोन और अन्य महंगे उपहार मिले। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यहां 200 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में दिल्ली की अदालत में दाखिल आरोप-पत्र में यह जानकारी दी। ईडी ने हाल ही में फर्नांडीज और फतेही से रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह द्वारा दायर एक मामले की जांच में पूछताछ की थी, जिसमें दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने सरकारी अधिकारी होने का दावा करते हुए उनसे 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी।

चंद्रशेखर ने कथित तौर पर कहा था कि वह शिविंदर की जमानत करा सकता है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह के समक्ष दायर आरोप-पत्र में दावा किया गया है कि फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को दर्ज किए गए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि उसे गुच्ची और शनेल से तीन डिजाइनर बैग, गुच्ची की दो जिम पोशाकें, लुई वुइटन के एक जोड़ी जूते, हीरे के दो जोड़ी झुमके और बहु-रंगीन बेशकीमती पत्थरों का एक ब्रेसलेट और दो हर्मेज ब्रेसलेट उपहार के रूप में मिले। ईडी ने दावा किया कि उन्हें एक कार ‘मिनी कूपर’ भी मिली थी जिसे उन्होंने लौटा दिया था। एजेंसी ने दावा किया कि चंद्रशेखर ने दिसंबर 2020 में फतेही को बीएमडब्ल्यू कार भेंट की थी और बाद में अन्य महंगी भेंट देने के अलावा 75 लाख रुपये दिए थे |
अदालत ने इस महीने की शुरुआत में चंद्रशेखर, पॉल और छह अन्य के खिलाफ दायर आरोप-पत्र पर संज्ञान लिया था। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पहले चंद्रशेखर के खिलाफ रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह की पत्नी से 200 करोड़ रुपये ठगने का मामला दर्ज किया था। ईडी ने पुलिस प्राथमिकी के आधार पर अपनी शिकायत दर्ज की। अदालत के सूत्रों के अनुसार, आरोप-पत्र कई अनुलग्नकों सहित लगभग 7,000 पन्ने का है। फिलहाल सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।