जलवा- मिक्स मार्शल आर्ट में अंगद बिष्ट ने दुबई में जमाया रंग तो बंगोली गॉव के भाई बहिन प्रियांशु व साक्षी ने क्रिकेट में किया नाम रोशन।

(देवेन्द्र चमोली)
रुद्रप्रयाग-  जनपद के लिये इन दिनों खेल की दुनिया से गोरवान्वित करने वाली उपलब्धि हासिल हुई है।जनपद के अंगद विष्ट ने जंहा मिक्सड मार्सल आर्ट में प्रदेश का ही नही देश का नाम रोशन किया वहीं जनपद के बंगोली गॉव निवासी भाई बहिन की जोड़ी  क्रिकेट की दुनिया में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करते हुये पहाड़ के युवा युवतियों के लिये प्रेरणास्रोत बने है। जनपद के इन होनहारों की प्रदेशभर में खूब चर्चा हो रही है। फाईटर अंगद विष्ट के कल गृह जनपद पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत कर खुशी का इजहार किया।
जनपद की धनपुर पट्टी के एक साधरण परिवार से तालुक रखने वाले अंगद विष्ट ने दुबई में इतिहास रचा, उन्होंने दुबई में MMA वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर जनपद ही नहीं प्रदेश का नाम रोशन किया। उनके अपने गृह जनपद पंहुचने पर खेल प्रेमी व स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर अंगद विष्ट ने कहा कि पहाड़ के युवाओं को उचित माहौल मिले तो वे किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। 
वहीँ जनपद के बचणस्यूं पट्टी के बगोली गॉव निवासी प्रियांशु कठैत व उनकी बहिन साक्षी कठैत ने अपनी लगन व मेहनत से क्रिकेट में बड़ी कामयाबी हासिल की है।
बता दें कि प्रियांशु का चयन उत्तराखंड  अंडर 19 क्रिकेट टीम के लिये हुआ है व साक्षी का चयन  उत्तराखंड की अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम के लिए  हुआ है। उनकी सफलता पर उनके क्रिकेट प्रशिक्षक सहित जिला क्रिकेट एसोसिएशन और जनपद वासियों ने खुशी व्यक्त की है। साथ ही इसे जिले के लिए बड़ी कामयाबी बताया।
साक्षी इन दिनों काशीपुर में चल रहे कैंप में अन्य खिलाड़ियों के साथ अभ्यास कर रही है।  बीते कुछ सालों से जिला मुख्यालय में युवाओं को क्रिकेट की कोचिंग दे रहे क्रिकेट प्रशिक्षक प्रशांत बिष्ट से साक्षी को कोचिंग कराई है। उनका कहना है कि दोनों भाई-बहन ने क्रिकेट के क्षेत्र में रुद्रप्रयाग को एक अलक पहचान दिलाई है। उनकी इस उपलब्धि से खेलों में कैरियर बनाने वाले युवाओं के लिये प्रेरणा मिलेगी।