कोरोना महामारी : कंसन्ट्रेटर खरीद के लिए अनिल बलूनी ने सांसद निधि से दिए 50 लाख

 

मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत से वार्ता में कंसंट्रेटर की कमी पर हुई थी चर्चा
प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों को दिए जाएंगे यह ऑक्सीजन उपकरण

ऑक्सीजन उपकरण कंसन्ट्रेटर खरीदने के लिए अनिल बलूनी ने सांसद निधि से दिए 50  लाख रुपए, | INKPOINTनई दिल्ली,उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख श्री अनिल बलूनी उत्तराखंड में ऑक्सीजन उपकरणों की खरीद में अपनी सांसद निधि से पचास लाख रुपये जारी करेंगे। सांसद बलूनी ने आज मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत जी के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। मुख्यमंत्री जी ने बताया कि उपलब्ध संसाधनों के साथ सरकार कोरोना महामारी से मजबूती से लड़ रही है। किंतु संक्रमण की संख्या बढ़ने से सभी मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर या कंसंट्रेटर उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती बना हुआ है।

सांसद बलूनी ने कहा कि वह अपनी सांसद निधि से कंसंट्रेटर ( ऐसा उपकरण जो ऑक्सीजन बनाता है) की खरीद में सहयोग देंगे। इस हेतु अपनी सांसद निधि के नोडल अफसर (जिलाधिकारी पौड़ी) को पत्र लिखकर तत्काल पचास लाख की राशि कंसंट्रेटर की खरीद हेतु जारी करने के निर्देश दिए।
सांसद बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में इन उपकरणों से उन मरीजों को राहत मिलेगी जिन्हें शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी होने पर ऑक्सीजन उपकरणों की आवश्यकता होती है। हमारे दुर्गम क्षेत्र के अस्पतालों में इनकी ज्यादा जरूरत है।

सांसद बलूनी ने कहा कि वह इस महामारी से निपटने के लिए चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता हेतु अनेक संस्थाओं के संपर्क में है और उनका प्रयास है कि शीघ्र ही राज्य के लिए अन्य चिकित्सा संसाधन भी जुटाये जा सकें ताकि अनेक महत्वपूर्ण जीवनों की रक्षा हो सके।
उन्होंने कहा कि इस महामारी में सभी लोग अपना ध्यान रखें, मास्क, सैनिटाइजेशन और 2 गज की दूरी का कड़ाई से पालन करें।