Monday, June 24, 2024
HomeStatesJammu & Kashmirनिःसंतान दंपतियों के पास अब संतान-सुख अनुभव करने का मौका

निःसंतान दंपतियों के पास अब संतान-सुख अनुभव करने का मौका

जम्मू,  दुनिया भर में 20 लाख संतुष्ट पेशेंट्स के साथ, भारत सहित 14 देशों में 3000+ क्लीनिक, और अब जम्मू में, मेडिकवर फर्टिलिटी जम्मू और आसपास के स्थानों में निःसंतान दंपतियों के लिए अत्याधुनिक समाधान लाने के लिए तैयार है।
मेडिकवर फर्टिलिटी क्लिनिक का उद्घाटन  मनमोहन शर्मा (प्रबंध निदेशक, मेडिकवर फर्टिलिटी), डॉ लवी सिंधु (वरिष्ठ सलाहकार, नैदानिक प्रभारी, दिल्ली – मेडिकवर फर्टिलिटी) और डॉ अजय वाखलू (प्रबंध निदेशक- अंकुर मैत्रिका) की उपस्थिति में, अंकुर मैत्रिका अस्पताल, चन्नी बाईपास क्षेत्र, पास जोधमाल पब्लिक स्कूल (जम्मू) में 21 नवंबर को किया गया।
क्लिनिक अंकुर मैत्रिका अस्पताल से सम्बद्ध है, जो जम्मू का प्रमुख अस्पताल है। क्लिनिक जम्मू में ही पुरुषों और महिलाओं के लिए सभी परामर्श और परीक्षण सुविधाएं प्रदान करेगा। जम्मू में इच्छुक माता-पिताओं की दिल्ली और चंडीगढ़ में मेडिकवर की विश्व स्तरीय तकनीक, उच्च प्रशिक्षित पेशेवरों और आईवीएफ प्रयोगशालाओं तक भी पहुंच होगी। मेडिकवर फर्टिलिटी की पहले से ही दिल्ली एनसीआर, चंडीगढ़, हैदराबाद और श्रीनगर में उपस्थिति हैं। मेडिकवर इस क्षेत्र में प्रजनन क्षमता के बारे में जागरूकता लाने की भी योजना बना रहा है। श्री मनमोहन शर्मा (प्रबंध निदेशक, मेडिकवर फर्टिलिटी) ने कहा कि भारत में 6 में से 1 जोड़े अपनी प्रजनन आयु में प्रजनन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, और यदि वे समय पर विशेषज्ञों से संपर्क करते हैं, तो उनके लिए गर्भधारण करना बहुत आसान है।

दिल्ली में क्लिनिकल-इन-चार्ज डॉ. लवी सिंधु ने भी बांझपन के रोगियों को अनुकूलित उन्नत प्रजनन उपचार का विकल्प देने के अपने दृष्टिकोण का उल्लेख किया। इसके अलावा, मरीजों के पास 0% ब्याज दर पर किश्तों में भुगतान करने का विकल्प भी है। 26+ वर्षों से मेडिकवर फर्टिलिटी जोड़ों को संतान-सुख प्रदान करने में सक्षम रही है, और यह अनुभव और विशेषज्ञता पेशेंट्स के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाती है।

मरीजों को मेडिकवर के अच्छी तरह से प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ, गैर-मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ अनुभवी क्लिनिकल तकनीशियनों से लाभ होगा। इसके अलावा, डॉक्टरों की टीम में ऐसे विशेषज्ञ शामिल हैं जो बांझपन से संबंधित विभिन्न प्रकार के चिकित्सा मामलों और प्रक्रियाओं को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं।
मेडिकवर फर्टिलिटी की उच्च सफलता दर सिद्ध है – एक मेडिकवर फर्टिलिटी आईवीएफ बेबी दुनिया भर में हर 3 घंटे में पैदा होती है।
मेडिकवर फर्टिलिटी के अत्यधिक कुशल और अनुभवी विशेषज्ञों के साथ फर्टिलिटी परामर्श के लिए http://www.medicoverfertility.in पर जाएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments