Wednesday, April 17, 2024
HomeNationalअगले महीने इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पढ़ें छुट्टियों की सूची

अगले महीने इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पढ़ें छुट्टियों की सूची

नई दिल्ली , । अगर आपने मार्च में किन्हीं जरूरी कामों की वजह से बैकों के ज्यादा चक्कर लगाने हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मार्च में 14 दिन बैंक बंद रहेंगे। इन 14 दिनों में महीने के दूसरे और चौथे शनिवार की छुट्टियां भी शामिल हैं। इसके अलावा रविवार, सार्वजनिक छुट्टी और कुछ रीजनल छुट्टियां हैं। मार्च के महीने में होली का त्यौहार पड़ रहा है।
25 मार्च को होली के मौके पर देशभर में पब्लिक हॉलिडे रहेगी। 1 मार्च को चापचूर कुट के कारण मिजोरम में, 3 मार्च को रविवार की साप्ताहिक छुट्टी के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे। 8 मार्च को महा शिवरात्रि/शिवरात्रि अवकाश और 9 मार्च को दूसरे शनिवार के कारण सभी बैंकों की छुट्टी रहेगी। 10 मार्च को रविवार के कारण पूरे देश के बैंक बंद रहेंगे, 12 मार्च को रमजान की शुरुआत के कारण प्रतिबंधित अवकाश रहेगा। 17 मार्च को रविवार होने की वजह से देशभर में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
22 मार्च को बिहार दिवस के कारण पटना में बैंक बंद रहेंगे, 23 मार्च को भगत सिंह के शहीदी दिवस के कारण कई राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी। क्रक्चढ्ढ की गाइडलाइंस के मुताबिक,मार्च में सभी रविवार, दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (क्रक्चढ्ढ) ने 1, 8, 22, 25, 26,27 और 29 मार्च को भी बैंक हॉलिडे का ऐलान किया है। आपको बता दें कि मार्च में 5 रविवार पड़ रहे हैं यानी 3,10,17,24 और 31 मार्च को बैंकों में नियमित अवकाश रहेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments