Friday, May 3, 2024
HomeTrending Nowउत्तराखण्ड़ में 15 अप्रैल से खुलेंगे एक से पांच तक के विद्यालय,...

उत्तराखण्ड़ में 15 अप्रैल से खुलेंगे एक से पांच तक के विद्यालय, कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

बागेश्वर, अब उत्तराखंड़ में प्राईमरी स्कूल खुल जायेंगे | शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने 15 अप्रैल से राज्य में कक्षा एक से पांच तक के विद्यालय खोल दिए जाने की जानकारी दी, हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संबंधी गाइडलाइन का पालन भी सुनिश्चित कराया जाएगा। जिला प्रभारी मंत्री एवं शिक्षा मंत्री पांडे ने मंगलवार को यहां भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। पांडे ने कहा कि इसके बाद भविष्य में जिस तरह की स्थिति बनेगी, उसी के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने कक्षा छह से 12 तक के विद्यालय तो पहले ही खोल दिए हैं।

एकाएक प्राथमिक विद्यालयों को खोले जाने के ऐलान से सभी हदप्रद हैं जबकि उत्तराखंड के विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने एक दिन में ही अपना बयान दिया। सोमवार को पिथौरागढ़ में उन्होंने कहा था कि बच्चों की जिंदगी दांव पर लगाकर स्कूल नहीं खोले जाएंगे, लेकिन ठीक एक दिन बाद मंगलवार को बागेश्वर में उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पहली से पांचवीं तक की कक्षाओं का संचालन 15 अप्रैल से किया जाएगा। छठी से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन पहले से ही हो रहा है।

उन विद्यालयों में भी कोरोना संबंधी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों में पठन-पाठन भी सुचारू रहा और इन दिनों वार्षिक परीक्षाएं भी सुचारु चल रही हैं। पांडे ने कहा कि सामान्यत: अभी कोरोना ने बच्चों को गिरफ्त में नहीं लिया है। साथ ही उन्होंने चेताया कि कोरोना का खतरा अभी कम भी नहीं हुआ है। सभी लोग मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिग का पूरी तरह से पालन करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments