Tuesday, October 1, 2024
HomeTrending Nowतहसील दिवस में 36 शिकायतें दर्ज, 17 का मौके पर निस्तारण

तहसील दिवस में 36 शिकायतें दर्ज, 17 का मौके पर निस्तारण

ऊखीमठ में आयोजित तहसील दिवस में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित 36 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें 17 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों को संबंधित विभागों को त्वरित गति से निराकरण करने के निर्देश दिए गए”।

रुद्रप्रयाग- क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के उद्देश्य से जिलाधिकारी सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में आज माह के प्रथम मंगलवार को खंड विकास कार्यालय ऊखीमठ के सभागार कक्ष में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस में छैत्र के जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों द्वारा कुल 36 शिकायतें दर्ज की गई। प्राप्त शिकायतों में 17 का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
तहसील दिवस के अवसर पर कनिष्ठ उप प्रमुख ऊखीमठ शैलेंद्र कोटवाल ने भीम बली से गरुड़चट्टी तक नया रास्ता निर्माण करने की मांग की। मक्कू के प्रधान विजयपाल सिंह नेगी ने देहरादून, ऋषिकेश से तृतीय केदार शीतकालीन गद्दी स्थल मक्कूमठ तक परिवहन विभाग की बस सेवा संचालित करने तथा राजकीय इंटर कॉलेज मक्कू को परिषदीय परीक्षा केंद्र यथावत रखने की मांग की। किमांणा के प्रधान संदीप सिंह पुष्पवान ने ऊखीमठ-किमांणा मोटर मार्ग से मनसूना मदमहेश्वर जाने वाले वाहनों हेतु ऊखीमठ बाजार में जाम की स्थिति को देखते हुए जिला योजना से बायपास मार्ग का आंगणन गठित करने की मांग की। राज्य आंदोलनकारी कुंवर सिंह रावत ने आपदा से क्षतिग्रस्त केदारनाथ फाटा बडासू मार्ग के पुनः संचालन करने की मांग की। निवर्तमान अध्यक्ष नगर पंचायत ऊखीमठ विजय राणा ने पशु चिकित्सालय निर्माण सहित नगर क्षेत्र में बंदरों का आतंक आदि समस्याओं से अवगत कराया। पूर्व प्रधान शशि सेमवाल ने जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइनों में लापरवाही बरतने तथा ताला-दुर्गाधार मोटर पुल का ट्रीटमेंट करने के संबंध में अवगत कराया। ऊखीमठ निवासी महावीर सिंह ने पठाली-पल्द्वाड़ी मोटर मार्ग पर पुल के पिलरों का भरान करने तोणीधार-पैलिंग मोटर मार्ग के तीन स्थानों पर आरसीसी करवाने तथा ऊखीमठ बाजार में पानी की समस्या से अवगत कराया।
पठाली निवासी प्रहलाद सिंह राणा ने थाने से लेकर पोस्ट आफिस ऊखीमठ तक नाली का सुधारीकरण करने की मांग की। खड़िया, खाट, बड़ासू, मैखंडा जामू गांवों के प्रतिनिधियों द्वारा नागताल झील के सौंदर्याकरण एवं कैट प्लान के तहत विकास कार्य करवाए जाने की मांग की। नगर व्यापार मंडल ऊखीमठ के पदाधिकारियों ने नगर पंचायत के अंतर्गत मंदिर मार्ग बाजार स्थित गदेरे पर सुरक्षा दीवार लगाने की मांग की।
इस अवसर पर जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने तहसील दिवस में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि *तहसील दिवस* में जनप्रतिनिधियों एवं आम जनमानस द्वारा जो भी समस्याएं दर्ज कराई गई हैं उन समस्याओं का यथाशीघ्र समयावधि के अंतर्गत निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सरकार की मंशा है कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत व्यक्तियों की जो भी समस्याएं हैं उनका तत्परता से निराकरण करना सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी भी तरह से कोई लापरवाही एवं ढिलाई न बरती जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि जिन आवेदन पत्रों पर योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया जाना है उनका तत्परता से निरीक्षण कर उसकी जानकारी एवं जो भी प्रस्ताव तैयार किया जाना है उसका आंकलन यथाशीघ्र उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख श्रीमती श्वेता पांडेय, कनिष्ठ उप प्रमुख शैलेंद्र कोटवाल, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. जीएस खाती, उप जिलाधिकारी अनिल कुमार शुक्ला, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशीष रावत, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा, महाप्रबंधक उद्योग केंद्र महेश प्रकाश, तहसीलदार प्रदीप नेगी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments