Friday, September 20, 2024
HomeStatesUttarakhandहडको द्वारा स्कूलों में योग सत्रों की पहल

हडको द्वारा स्कूलों में योग सत्रों की पहल

देहरादून,हाउसिंग एण्ड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड “हडको”, (भारत सरकार का उपक्रम) ने अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (CSR) के तहत छात्र एवं छात्राओं को योग के महत्व और इसके जीवन में होने वाले लाभों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्कूलों में योग सत्रों का आयोजन करने की महत्वपूर्ण पहल की है। इस सत्र का उद्देश्य छात्रों को योग के लाभ से अवगत कराना था, जिससे शारीरिक फिटनेस, मानसिक शांति, और समग्र कल्याण को बढ़ावा मिले। हडको क्षेत्रीय कार्यालय, देहरादून द्वारा योग सत्र का आयोजन पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय आयुध निर्माणी (ओएफडी) रायपुर, देहरादून एवं पीएम श्री राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज, राजपुर रोड, देहरादून में किया गया।

शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के साथ-साथ, HUDCO ने पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय, OFD में ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण ड्राइव में भी भाग लिया तथा माताओं की स्मृति और सम्मान में पेड़ लगाए गए।

HUDCO की यह पहल सामाजिक जिम्मेदारी और सामुदायिक जुड़ाव के प्रति उसकी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इस कार्यक्रम में श्री आकाश त्यागी, क्षेत्रीय प्रमुख, हडको, श्री सुनील दत्त, प्रधानाचार्य, केंद्रीय विद्यालय, OFD और श्रीमती प्रेमलता बोराई, प्रधानाचार्य, जीजीआईसी, राजपुर रोड की उपस्थिति ने योग और पर्यावरण संरक्षण के महत्व को उजागर किया।

उक्त सफल योग सत्र में हडको की ओर से वरिष्ठ प्रबंधक, सुश्री भावना, प्रबंधक, श्री विवेक प्रधान, प्रबंधक, श्री बलराम सिंह चौहान एवं आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments