Thursday, September 19, 2024
HomeStatesUttarakhandपीएनबी रायवाला में गबन एक करोड़ रुपये के पार, हंगामा जारी अब...

पीएनबी रायवाला में गबन एक करोड़ रुपये के पार, हंगामा जारी अब तक की जांच में 16 उपभोक्ताओं ने दर्ज की शिकायत

ॠषिकेश (रायवाला), पंजाब नेशनल बैंक रायवाला शाखा में ग्राहकों के खाते में बीते मंगलवार घपले का मामला सामने आया था। जिसकी जांच जारी है। अब तक की जांच में 16 उपभोक्ताओं ने शिकायत दर्ज करायी है, जिसमे एक करोड़ रुपये से ज्यादा का गबन सामने आ रहा है।

शुक्रवार को भी ग्राहकों ने बैंक में हंगामा किया और प्रबंधक का घेराव करते हुए जल्द पैसा न लौटाने पर बैंक में तालाबंदी की चेतावनी दी है। इस दौरान ग्रामीणों ने बैंक के समक्ष प्रदर्शन भी किया। वहीं, गुस्साए ग्रामीण एक बार फिर रायवाला थाना के प्रभारी निरीक्षक से भी मिले और कार्यवाही की मांग की।
बताते चलें कि बैंक घपले में जिस मेटलाइफ एजेंट की भूमिका सामने आ रही है, वह फरार बताया जा रहा है। शिकायत के बाद पुलिस टीम उसकी तलाश में जुटी है। एजेंट के स्वजनों से भी पुलिस टीम ने पूछताछ की है। वहीं खातों से बड़े रकम की हेराफेरी से बैंक कर्मचारी भी सवालों के घेरे में आ रहे हैं। अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि एजेंट ने ग्राहकों को मेटलाइफ पालिसी के नकली बांड थमाकर लाखों की धोखाधड़ी की है। एजेंट ने ग्राहकों को जो बांड दिए वह किसी निजी कम्प्यूटर में तैयार किए गए हैं, मगर उन पर पीएनबी की गोल मोहर लगी है। जिसकी वजह से ग्राहकों को इसके फर्जी होने का पता नहीं चला। वहीं ज्यादातर ग्राहकों का पैसा हरिद्वार निवासी एक महिला के यूनियन बैंक और एचडीएफसी बैंक खाते में ट्रांसफर हुए हैं।

*बैंक स्टेटमेंट लेने को उमड़ रही भीड़ :*

घपला सामने आने के बाद पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों में हड़कंप की स्थिति है। शुक्रवार को शाखा में स्टेटमेंट लेने और पासबुक अपडेट कराने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ी रही। वहीं कुछ देर बाद पासबुक अपडेट करने वाली दोनों मशीनों ने काम करना बंद कर दिया। ग्राहकों का आरोप था कि घपला छुपाने के लिए मशीने बंद की गयी है। वहीं शुक्रवार को बड़ी संख्या में ग्राहकों ने बैंक में जमा पूंजी निकाली दी। जबकि सैकड़ो ग्राहकों ने खाता बंद करने के लिए प्रबंधक को प्रार्थना पत्र दिया है। इस दौरान जिला योजना समिति देहरादून के सदस्य राजेश जुगलान, ओम प्रकाश पाण्डे, पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष देवेन्द्र दत्त जोशी, हर्षमणी लस्याल, गोहरीमाफी के प्रधान रोहित नौटियाल, पूर्व प्रधान संजय पोखरियाल आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments