Saturday, April 20, 2024
HomeStatesUttarakhandउत्तराखंड में कोरोना के 1413 नए केस,एक मौत

उत्तराखंड में कोरोना के 1413 नए केस,एक मौत

देहरादून।  उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के 1413 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या तीन लाख पचास हजार को पार कर गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 7424 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को राजधानी देहरादून में सर्वाधिक 505 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि हरिद्वार में 299, नैनीताल में 139 और पौड़ी गढ़वाल में 149 जबकि यूएस नगर में 203 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा अल्मोड़ा में 21, बागेश्वर में तीन, चमोली में 34, चम्पावत में 12, पिथौरागढ़ में आठ, रुद्रप्रयाग में 12, टिहरी में 22, उत्तरकाशी में आठ नए मरीज मिले हैं। राज्य के विभिन्न अस्पतालों व होम आईसोलेशन से 482 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 4118 हो गई है।
रविवार को राज्य में 16733 मरीजों की विभिन्न लैब से रिपोर्ट आई जबकि 13 हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए। दून अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। राज्य में संक्रमण की दर 7.79 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 95 प्रतिशत से कम हो गई है। रविवार को राज्य में 30 हजार के करीब लोगों को कोरोना रोधी टीके की डोज लगाई गई। राज्य में अभी तक तकरीबन तीन लाख किशोरों को वैक्सीन लग चुकी है।

 

मुनिकीरेती-लक्ष्मणझूला में रिकॉर्ड 64 लोग कोविड पॉजिटिव

ऋषिकेश। कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। रविवार को ऋषिकेश, लक्ष्मणझूला और मुनिकीरेती क्षेत्र में रिकॉर्ड 66 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 64 लोगों अकेले मुनिकीरेती और लक्ष्मणझूला क्षेत्र के हैं। रविवार को वीकेंड पर लक्ष्मणझूला में 20 पर्यटकों सहित 24 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि मुनिकीरेती में टिहरी के 40 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऋषिकेश में दो लोग संक्रमित मिले हैं।
यमकेश्वर के कोविड नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया की संक्रमित 20 पर्यटक दिल्ली, रुड़की, सहारपुर, रेवाड़ी हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। इनकी शनिवार को आरटीपीसीआर जांच की गई। कोरोना पॉजिटिव पर्यटक यहां से घूमने के बाद अपने गंतव्य की ओर लौट चुके हैं। लिहाजा संभावित राज्य के जिला प्रशासन को मामले की जानकारी दी जा रही है। जबकि संक्रमितों में चार लोग यमकेश्वर क्षेत्र के रहने वाले हैं।
उधर, मुनिकीरेती के कोविड नोडल अधिकारी डा. जगदीश जोशी ने बताया कि रविवार को एक साथ टिहरी के 40 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 14 आरटीपीसीआर, 16 एंटीजन रैपिड और पांच ट्रूनट की जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि पांच लोग निजी लैब की जांच में कोविड पॉजिटिव निकले हैं। सभी मरीजों को आईसोलेट कराया गया है।
ऋषिकेश में 34 की जांच, दो पॉजिटिव
ऋषिकेश। सरकारी अस्पताल में 34 लोगों ने आरटीपीसीआर जांच कराई। इनमें से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। स्वास्थ्य पर्यवेक्षक एसएस यादव ने बताया कि संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments