Friday, July 19, 2024
HomeStatesUttarakhandकेंद्रीय विद्यालय बीरपुर में 10 वा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से संपन्न

केंद्रीय विद्यालय बीरपुर में 10 वा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से संपन्न

देहरादून, केंद्रीय विद्यालय बीरपुर में दसवाँ योग दिवस धूमधाम से मनाया गया जिसमें विद्यालय के सभी विद्यार्थी एवं शिक्षकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या बसंती खम्पा ने सभी विद्यार्थियों को योग अपनाने की सलाह दी | योग दिवस के अवसर विद्यालय की योग शिक्षिका रचना पंत ने विभिन्न योगिक क्रियाओं की प्रस्तुति बच्चों के माध्यम से दी | विद्यालय की बारहवीं की छात्रा दिव्यांशी कौशल ने योगदिवस तथा उससे होने वाले फायदे को दर्शाते हुए अपना विचार व्यक्त किया , प्रशिक्षित योग विद्यार्थियों द्वारा योग की विभिन्न क्रियाओं को सभी को समझाया एवं उनका प्रदर्शन कर उन्हे करने की प्रेरणा दी! विद्यालय के शिक्षक अनुज कुमार ने पूरे कार्यक्रम का संचालन किया और योग हमारे जीवन का मूलभूत आधार है योग करने से हमारा मन और मस्तिष्क स्वस्थ रहता है योग के द्वारा हम अपने काम को कुशलता पूर्वक कर सकते हैं यह संदेश बच्चो को दिया ! इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती बसंती खाम्पा ने बच्चो को संदेश दिया कि हमें अपने नित्य कार्य में योग को अपनाना चाहिए तभी हम एक अच्छा जीवन जी सकते हैं !
इस अवसर पर योग शिक्षिका रचना पंत ने योग के महत्व पर अपने विचार प्रकट कि किये उन्होंने कहा कि आज की व्यस्ततम जिंदगी में योग एक जीने की कला के रूप में शामिल हो गया है , हम भी योग के द्वारा अपनी बीमारियों को दूर कर सकते हैं एवं प्रणायाम करके अपनी स्मरण शक्ति बड़ा कर पढ़ाई पर ध्यान देकर उत्कृष्ट परिणाम दे सकते हैं !
अंत में अनुज शास्त्री के स्वस्ति वाचन के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ !
इस अवसर पर प्राचार्य बसन्ती खम्पा, उपप्राचार्य मनीषा मखीजा,उर्मिला बामरू , सीमा श्रीवास्तव, अनु थपलियाल, डी एम लखेड़ा, देवेंद्र सिंह, गौरव रावत , सुमित कुमार आदि शिक्षक उपस्थित थे

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments