Sunday, May 19, 2024
HomeStatesUttarakhandउपलब्धि-माधवाश्रम जिला अस्पताल में लगी आधुनिक डिजिटल मशीनें, विधायक भरत सिंह चौधरी...

उपलब्धि-माधवाश्रम जिला अस्पताल में लगी आधुनिक डिजिटल मशीनें, विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया उद्घघाटन

(देवेंन्द्र चमोली)
रुद्रप्रयाग- कोटेश्वर स्थित माधवाश्रम जिला अस्पताल में आधुनिक एक्सरै मशीन व सीआर्म मशीन का आज विधायक भरत सिंह चौधरी ने रिबन काटकर उद्घघाटन किया। डिजिटल रेडियोलोजी सिस्टम,वाली एक्सरे मशीन से जहां अब मरीजों के जटिल से जटिल एक्सरै चंद मिनटों में हो सकेगें वहीं सी आर्म मशीन हड्डियों के जटिल आपरेशन में मददगार साबित होगी।
ज जनपद में स्वास्थ्य विभाग को नई उपलब्धि हासिल हुई, माधवाश्रम जिला अस्पताल कोटेश्वर में करोडो की लागत से आधुनिक डिजिटल एक्सरे मशीन व सीआर्म मशीन का विधायक भरत सिंह चौधरी ने उद्घघाटन कर जनता को समर्पित किया। इस अवसर पर विधायक भरत सिंह चौधरी ने बताया कि रुद्रप्रयाग चारधाम यात्रा का एक मुख्य पडाव होने के साथ साथ सीमान्त जनपद रुद्रप्रयाग व चमोली का केन्द्र बिन्दु है लिहाजा यहां के लोगों व चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना उनकी व प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि शंकराचार्य अस्पताल में आधुनिक उपकरणों को स्थापित कर अच्छी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का सरकार लगातार प्रयास कर रही है। आने वाले समय में यह एक उच्च स्तरीय अस्पताल के रुप में स्थापित होगा।
सीएमएस डा राजीव सिंह पाल ने जानकारी दी कि अस्पताल में क्रीटिकल केयर यूनिट के अलावा रिमोट से संचालित होने वाली,डिजिटल एक्सरे मशीन व सीआर्म मशीन लगने से मरीजो को राहत मिलेगी। उन्होने कहा कि आगामी छः माह के भीतर सीटी स्कैन की सुविधा भी अस्पताल में मिलने लगेगी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा एचसीएस मार्तोलिया, डा राजीव गैरोला, सहित अस्पताल का नर्सिगं स्टाफ मौजूद रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments