Saturday, May 18, 2024
HomeStatesUttarakhandराष्ट्रीय एकता व अखंडता का संदेश है 'भारत जोड़ो यात्रा' : विधायक...

राष्ट्रीय एकता व अखंडता का संदेश है ‘भारत जोड़ो यात्रा’ : विधायक विक्रम सिंह नेगी

देहरादून, राजस्थान से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से लौटे टिहरी जनपद के प्रतापनगर विधानसभा विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि राहुल गांधी जी के नेतृत्व में निकल रही पद यात्रा को अपार जन समर्थन मिल रहा है जिसमें जनता का हुजूम उमड़ रहा है ।
उन्होंने कहा कि राहुल जी की पदयात्रा भारत जोड़ो नफरत छोड़ो राष्ट्रीय एकता एवम अखंडता का संदेश दे रही है।उन्होंने कहा कि भारत अनेकों जाति धर्मों वेश भूषा रीति रिवाजों विभिन्न संस्कृतियों का गंगा जमुनी तहजीब का खूबसूरत गुलदस्ता है। जिसने हमे एक सूत्र में बांध कर हम सब भारतीय है का मूलमंत्र देकर एक सूत्र में बांधा हुआ है और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से नफरत के बाजार में मोहब्बत का पैगाम लाया हूं का संदेश दे रहे हैं |
‘भारत जोड़ो यात्रा’ के अलवर के बुर्जा गांव से लोहिया का तिजारा मोदी गढ़ तक की पद यात्रा में चकराता विधायक पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह प्रताप नगर विधायक विक्रम सिंह नेगी एवम जस पुर के विधायक आदेश चौहान एवम द्वाराहाट के विधायक मदन बिष्ट ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी संग पदयात्रा में मशामिल हुए ।
विशाल जन सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नफरत के बाजार में मोहब्बत का पैगाम लाया हूं । पदयात्रा के दौरान वो अपने पैरों के छालों की परवाह न कर लोगों से गले मिल रहे हैं ।
विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि केंद्र सरकार मूलभूत समस्याओं से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है और ज्वलंत मुद्दों देश में स्वास्थ्य शिक्षा बेरोजगारी महंगाई विकराल रूप ले रही है युवाओं किसानों मजदूरों के हितों पर कुठाराघात हो रहा है । राहुल जी ने त्याग तपस्या करके लोगों को स्नेह प्यार के बंधन में जोड़ने का काम कर रहे हैं और मोहब्बत का संदेश दे रहे हैं । जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश महामंत्री टीटू त्यागी भी मौजूद थे।

अरुण टम्टा ने की विधायक विक्रम सिंह नेगी से शिष्टाचार भेंट

देहरादून, डीबीएस कालेज छात्र संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष अरुण टम्टा ने प्रताप नगर विधायक विक्रम सिंह नेगी से उनके आवास पर जाकर शिष्टाचार भेंट की । इस अवसर पर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने अरुण टम्टा को बधाई दी, उन्होंने कहा कि एनएसयूआई ने प्रदेश के महाविद्यालयों में अच्छा प्रदर्शन किया है | आज प्रदेश का युवा सरकार की नीतियों से हताश निराश है ऐसे में हम सबकी जिम्मेवारी बनती है कि युवाओं के हितों को लेकर लामबंद होकर संघर्ष किया जाए । इस अवसर पर छात्र नेता अजय शाह मयंक डिमरी सुबोध सेमवाल अंकुश शाह सतीश पीयूष एवम अन्य छात्र नेता उपस्थित थे ।

पहाड़ी समाज के लोग अपनी संस्कृति अपने समाज को एक नई पहचान दे रहे हैं : महेश जोशी

 

जयपुर, राजस्थान के जयपुर में उत्तराखंड सभा द्वारा आयोजित उत्तराखंड सांस्कृतिक महोत्सव “पछ्यान” में उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व सचिव महेश जोशी ने शिरकत की । इस अवसर पर उन्होंने राजस्थान उत्तराखंड द्वारा आयोजित सांस्कृतिक महोत्सव ‘पछ्यान’ की सराहना की । उन्होंने कहा कि देश विदेश के विभिन्न शहरों में रह रहे हमारे पहाड़ी समाज के लोग अपनी संस्कृति अपने समाज को एक नई पहचान दे रहे हैं आज हमारे सामने अपनी संस्कृति जो कि हमारी धरोहर है इसके संरक्षण एवं संवर्धन को बचाने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम में उत्तराखंड की संस्कृति की वाद्य यंत्रों गीत संगीत नृत्य ने मन मोह लिया । कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के पहाड़ी पकवानो को बनाने वाली महिलाओ को पुरुस्कृत किया गया । कार्यक्रम के संयोजक आनंद पांडे बी. एस. रावत, प्रहलाद सिंह अधिकारी, बीना भट्ट एवं अन्य पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया और इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से ही संस्कृति को बढ़ावा दिया जा सकता है जिसके लिए राजस्थान उत्तराखंड सभा के प्रयास सराहनीय है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments