Friday, July 19, 2024
HomeTechnologyमुख्यमंत्री द्वारा 133 करोड़ 14 लाख रुपए की 158 योजनाओं का लोकार्पण...

मुख्यमंत्री द्वारा 133 करोड़ 14 लाख रुपए की 158 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया

पौडी, मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को गढ़वाल मण्डल मुख्यालय पौडी में विकास कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 133 करोड़ की 158 योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया, जिसमें 80 करोड़ की 137 योजनाओं का लोकार्पण तथा 53 करोड़ की 21 योजनाओं का शिलान्यास शामिल है।
मुख्यमंत्री ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि योजनाओं का क्रियान्वयन नो पेंडेंसी के सिद्धांत के आधार पर किया जाए। उन्होंने पौड़ी के पुराने वैभव को बनाए रखने के लिए सभी विभागों से कार्य योजना तैयार करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पौड़ी में प्रतियोगी परीक्षाओं और सेना में जाने की तैयारी करने वाले युवओं के लिए हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि जनहित से जुड़े कार्य मात्र औपचारिक ना हो बल्कि उसका ठोस आउटकम भी निकले। मुख्यमंत्री ने सभी सरकारी भवनों की छत पर सोलर पैनल और रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगवाने के भी निर्देश दिये।
इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने विकासखंड कार्यालय पौड़ी के समीप 21 लाख की सहायता से बने पहाड़ी अंजीर(बेड़ू) प्रसंकरण इकाई का लोकार्पण किया। जिसका संचालन उमंग स्वायत्त सहकारिता पौड़ी द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने इकाई में बेड़ू से बनाये जा रहे उत्पादों का जायजा लिया तथा इस तरह के अनूठे प्रयास की सराहना की।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री धन सिंह रावत, विधायक श्री राजकुमार पोरी, महंत दिलीप रावत श्रीमती रेनू बिष्ट, आयुक्त गढ़वाल श्री विनय शंकर पाण्डे, आईजी करन सिंह नगन्याल, जिलाधिकारी पौड़ी श्री आशीष चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

भाजपा ने किया कैंट विधानसभा में मतदाता अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित

‘लोकसभा चुनावो में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने बूथ अध्यक्षों को किया सम्मानित’

देहरादून, भाजपा द्वारा कैंट विधानसभा में मतदाता अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, कैंट विधायक सविता कपूर का मार्गदर्शन सभी कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ ।
इस अवसर पर सांसद ने कहा की लगातार चौथी बार आप लोगों ने मुझे अपना आशीर्वाद दिया , मैं याद करती हूं जब मैं पहला चुनाव लड़ी तो हरबंस कपूर से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और वो असली जनता के सेवक थे । इतना बड़ा अंतर आपने मुझे दिया और दिन रात कार्य किया । उन्होंने कहा कि मोदी जी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है और भविष्य में बहुत बड़े काम देश में होने है । इस अवसर पर लोकसभा चुनावों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने बूथ अध्यक्षों को सम्मानित भी किया गया |
इस अवसर पर श्रीमति सविता कपूर ने कहा की आज लोकसभा चुनावो में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने बूथ अध्यक्षों को हमे सम्मानित करने का अवसर मिल रहा है मैं आप सभी कार्यकर्ताओं की आभारी हूं हम सबने मिलकर टिहरी लोकसभा संसदीय को जिताया और पीएम मोदी के हाथों को मजबूत किया और 33000 के अंतरा से विजय दिलाई ।
इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल , श्री विनय गोयल, अमित कपूर,सुमित पांडे, अंजुबिष्ट, विनोद रावत,विजय गुप्ता, शेखर नौटियाल, संजय अरोरा, विजेंद्र थपलियाल, समिधा गुरुंग, संजय सिंघल, अमिता सिंह ,सोनू कुमार, ओमेंद्र भाटी, अर्चना पुंडीर आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments