Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeTrending Nowकीटनाशक दवाओं का युद्ध स्तर पर करवाया जाये छिड़काव : सचिन अग्रवाल

कीटनाशक दवाओं का युद्ध स्तर पर करवाया जाये छिड़काव : सचिन अग्रवाल

हरिद्वार, ( कुलभूषण )। भारी बरसात के पश्चात जल भराव से प्रभावित क्षेत्रों में संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। सुस्त गति से हो रहे कीटनाशक दवाओं के छिड़काव से आक्रोशित भाजपा पार्षद सचिन अग्रवाल, शुभम मंदौला, पार्षद प्रतिनिधि मयंक गुप्ता नगर निगम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गये। धरने की सूचना मिलने पर भाजपा पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल व उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने नगर आयुक्त से वार्ता कर पार्षदों की पीड़ा से अवगत कराते हुए धरना समाप्त करवाया। नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने पार्षदों को आश्वासन देते हुए कहा कि सभी वार्डों में तेजी से कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करवाया जायेगा तथा रोस्टर बनाकर अभियान के रूप में वार्डों की सफाई व्यवस्था को सुधारा जायेगा।
पार्षद सचिन अग्रवाल व शुभम मंदौला ने कहा कि वार्डों में पर्याप्त मात्रा में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव न होने के चलते संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है जिन क्षेत्रों में जल भराव हुआ था वहां पर डंेगू, मलेरिया, आई फ्लू जैसी बीमारियां पांव पसार रही है, ऐसे में नगर निगम की मेयर व अधिकारियों की संवेदनहीनता के चलते वार्डों में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। ब्लीचिंग व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी नियमित रूप से नहीं किया जा रहा है।
पार्षद प्रतिनिधि मयंक गुप्ता ने कहा कि मेयर की लापरवाही के चलते अधिकारी बेलगाम हो गये हैं जिससे विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उन्हांेने कहा कि जनहित के कार्यों को लटकाने व विकास कार्यों की अनदेखी से क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
भाजपा पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल गुड्डू ने कहा कि सफाई व्यवस्था में कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्हांेने कहा कि नगर निगम के समस्त अधिकारियों से वार्ता कर युद्ध स्तर पर सफाई अभियान चलवाया जायेगा।
भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि नगर आयुक्त से फोन पर वार्ता हुई है। आज वह किसी अन्य सरकारी कार्य में व्यस्तता के चलते नगर निगम में नहीं है। सोमवार को भाजपा पार्षद दल नगर आयुक्त व नगर निगम के अधिकारियों के साथ वार्ता कर सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने की योजना बनायेंगे तथा पार्षदों की समस्याओं का निराकरण भी करवाया जायेगा।
इस अवसर पर पार्षद विनित जौली, नागेन्द्र राणा, सुनील पाण्डेय, हितेश चौधरी, पार्षद प्रतिनिधि चिराग अरोड़ा, सुमित लखेड़ा, छवि त्यागी, मनोज वर्मा, राघव अग्रवाल, संस्कार गुप्ता, नीरज राणा, संदीप धीमान, इशांन गोयल, मयूर पटेल, कपिल बालियान आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments