Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeStatesUttarakhandभारी बारिश की चेतावनी : चलते राजधानी दून के कल (बुधवार) को...

भारी बारिश की चेतावनी : चलते राजधानी दून के कल (बुधवार) को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूलों में रहेगी छुट्टी

देहरादून, मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी के बाद राजधानी देहरादून के कल (बुधवार)सभी सरकारी गैर सरकारी विद्यालय कक्षा 12 तक बंद रहेंगे। जिलाधिकारी सोनिका मीणा ने बताया है की मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए कल कक्षा 12 तक सभी स्कूल विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। शिक्षा विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि इन आदेशों का सख्ती से पालन कराए |

मौसम विभाग, देहरादून द्वारा दिनांक 22 अगस्त, 2023 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 23 अगस्त, 2023 को जनपद देहरादून में कही-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र वर्षा होने का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वर्तमान में जनपद के समस्त क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा को दृष्टिगत संवेदनशील स्थलों में भूस्खलन की सम्भावना बढ़ जाती है। इससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित हो सकती है। अतः आपदा न्यूनीकरण के दृष्टिगत जनपद के कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं और आंगनबाडी केन्द्रों में दिनांक 23.08.2023 को एक दिन का अवकाश घोषित किया जाता है।
अतएव जनपद समस्त शासकीय / गैर शासकीय एवं निजी स्कूलों के साथ सभी आंगनबाडी केन्द्र दिनांक 23.08.2023 को बन्द रहेंगे। मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी देहरादून को निर्देशित किया जाता है कि उपरोक्त समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करायेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments