ऋषिकेश : विस अध्यक्ष ने किया में आईडीपीएल ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण, मरम्मत का 90 प्रतिशत पूरा

ऋषिकेश, राज्य में कोरोना संक्रमण की वर्तमान परिस्थिति में ऑक्सीजन की किल्लत को पूरा करने के लिए आईडीपीएल के ऑक्सीजन गैस प्लांट को पुनर्जीवित करने को सेना के इंजीनियरों ने मोर्चा संभाला हुआ है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया एवं सेना के इंजीनियरों का उत्साहवर्धन किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट को पुनर्जीवित करने के लिए सेना के इंजीनियरों की टीम ने 90 प्रतिशत सफलता हासिल कर ली है। सेना के इंजीनियरों की टीम पिछले 12 दिनों से ऑक्सीजन प्लांट की मरम्मत कर रही है। आइडीपीएल के मैकेनिकल और इलेक्ट्रिक विभाग की टीमें भी इंजीनियरों की मदद कर रही हैं। ऑक्सीजन प्लांट बीते कई वर्षों से बंद पड़ा है। ऐसे में मशीनों के कई पार्ट खराब हो चुके हैं, जिनको बदलकर नए पार्टस लगवाए जा रहे हैं एवं सप्लाई लाइन की भी जांच की जा रही है।

विधान सभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि सेना के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि एयर सेपरेटर पर कार्य चल रहा है। जिसमें हवा से ऑक्सीजन को सेपरेट किया जाएगा, जिस पर सफलता मिलने के बाद इस प्लांट से ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू किया जा सकता है। इस अवसर पर सेना के कैप्टन अर्जुन राणा, आईडीपीएल के उप महाप्रबंधक गंगा प्रसाद अग्रहरि, इंचार्ज डीएस राणा, रमेश शर्मा उपस्थित थे।