हल्दूचौड़ निवासी विनय जोशी ने राज्य निशानेबाजी स्पर्धा में जीते 5 स्वर्ण पदक

(मुन्ना अंसारी)

लालकुआँ, क्षेत्र के हल्दूचौड़ निवासी विनय जोशी ने राजधानी देहरादून में 20वीं राज्य निशानेबाजी प्रतियोगिता में 5 स्वर्ण 1 सिल्वर पुरस्कार प्राप्त कर लालकुआँ क्षेत्र सहित नैनीताल जिले का नाम रोशन किया है, इस शानदार जीत पर क्षेत्र के लोगों ने बधाई देते हुए होनहार युवक के उज्जवल भविष्य की कामना की है वही उनके परिवार के लोगों में भी खुशी का माहौल है ।
बताते चलें कि विनय जोशी 19 वर्ष के हैं उन्होंने अपनी शिक्षा के साथ-साथ निशानेबाजी को भी समय देते हुए उसमें अपना भविष्य ढूंढा है, विनय जोशी का कई खेलों में पहले भी शानदार प्रदर्शन रहा है तथा उन्होंने कई चैंपियनशिप जीती हैं, विनय जोशी के अनुसार नौवीं कक्षा से ही उन्हें निशानेबाजी का शौक रहा और विद्यालय के माध्यम से उन्होंने कई स्पर्धा खेलो में प्रतिभाग किया जिसमें उन्हें परिवार का पूरा सहयोग मिला जिस कारण आज वह राज्य निशानेबाजी चैंपियनशिप में जीते और आगे भी वह लगातार तैयारी कर रहे हैं वही उनके द्वारा रोजाना अभ्यास भी किया जा रहा है उनका सपना है कि भविष्य में अपने राज्य उत्तराखंड के साथ ही देश का नाम रोशन किया जा सके ।

 

व्यापार मंडल चुनाव से ठीक पहले मेडिकल स्टोरों पर पड़े छापे

(मुन्ना अंसारी)

लालकुआं, प्रांतीय उद्योग व्यापार मण्डल चुनाव से ठीक पहले व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छॎपे पड़ने से, व्यापारियों में मचा हड़कम्प मच गया। प्रांतीय उद्योग व्यापार मण्डल नगर ईकाई चुनाव में व्यस्त अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अनूप भाटिया के मेडिकल स्टोर सहित कई मेडिकल स्टोरो पर जिला औषधि निरीक्षक मिनाक्षी बिष्ट ने लालकुआँ नगर में छापेमारी अभियान चलाते हुए दवाईयों का निरीक्षण किया इस दौरान दवाइयों के रखरखाव और एक्सपायरी डेट की दवाइयों की भी जानकारी जुटाई इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने की भी हिदायत दी गई वही तीन दवाईयों के सैम्पल एकत्र करते हुए जाँच के लिये लैब में भेजे गये हैं ।
इस दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कम्प मच गया वही व्यापार मण्डल चुनाव से ठीक पहले हुई छापेमारी नगर में चर्चा का विषय बनी रही ।

 

अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने ओवरलोड 30 डंपर किए सीज

देहरादून, प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश के बाद जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भण्डारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
आज अवैध खनन को लेकर तहसील विकासनगर में उप जिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार के नेतृत्व में तहसील प्रशासन एवं खनन विभाग की टीम द्वारा चौकी कुल्हाल क्षेत्र अंतर्गत कुंजा गांव एवं रामगढ़ में अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए खेतों में छुपा कर रखी खनन सामग्री से भरे 30 ओवरलोड डंपरों को पकड़ा तथा सभी को सीज कर दिया गया है। पकड़े गए वाहन के स्वामियों से संपर्क किया जा रहा है। खनन सामग्री निर्धारित रुट से विपरीत परिवहन करते पाए जाने पर वाहन को सामग्री सहित सीज करते हुए निर्धारित सामग्री का दुगुना तथा अर्थदण्ड की कार्यवाही गतिमान है।

 

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने सभी उप जिलाधिकारियों को अवैध खनन पर त्वरित कार्यवाही करने तथा छापेमारी अभियान को नियिमत चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही अन्य मार्ग जिनसे अवैध खनन के परिवहन होने की सम्भावना है पर भी चैकिंग अभियान चलाये जाने के निर्देश दिए।