Monday, June 24, 2024
HomeStatesUttarakhandअंकिता के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए निकाली न्याय यात्रा "अंकिता...

अंकिता के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए निकाली न्याय यात्रा “अंकिता को न्याय दो न्याय दो “

हरिद्वार 18 सितम्बर (कुलभूषण) अंकिता भंडारी हत्याकांड की प्रथम पुण्य तिथि पर महानगर महिला कांग्रेस द्वारा कैंडल मार्च देवपुरा तिराहे से शिवमूर्ति तक निकाला गया जिसमे बड़ी संख्या में महिलाएं हाथों में प्लेकार्ड लिए हुए नारे लगाती हुई “अंकिता हम शर्मीदा है तेरे कातिल जिंदा हैं ” “अंकिता को न्याय दो न्याय दो ” “भाजपा सरकार शर्म करो शर्म करो ” आदि नारे लगाती हुई हाथ में मोमबत्ती लिए चल रही थी। जुलूस का नेतृत्व महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर संतोष चौहान तथा महानगर अध्यक्ष महिला कांग्रेस लता जोशी ने किया।इस अवसर पर डॉक्टर चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार अंकिता हत्याकांड के साक्ष्य मिटाकर दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है।लता जोशी ने कहा कि हत्यारों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।जुलूस में सभी महिलाओं ने अंकिता को शीघ्र से शीघ्र न्याय देने की मांग की। डॉक्टर संतोष चौहान

 

अंकिता के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए निकाली न्याय यात्रा

पौड़ी। अंकिता हत्याकांड के एक साल पूरे होने पर कांगेस ने शहर में न्याय यात्रा निकाली। इस दौरान कांग्रेसियों ने सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए जल्द ही अंकिता के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग उठाई। सोमवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत कांग्रेसियों ने एजेंसी चौक से अपर बाजार, धारा रोड, बस स्टेशन से डीएम कार्यालय तक न्याय यात्रा निकाली। इस दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विनोद नेगी ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के एक साल पूरे हो गए है लेकिन अंकिता के परिजनों को अभी तक न्याय नहीं मिल पाया है। सरकार ने अंकिता के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए बड़े बड़े वादे किए थे। आरोप लगाया कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। सरकार लगातार इस मामले में हीलाहवाली कर रही है। कहा कि अंकिता के परिजन न्याय के लिए दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर हैं। कहा कि जब तक अंकिता के परिजनों को न्याय नहीं मिलता है तब तक कांग्रेस अंकिता के परिजनों के साथ खड़ी है। इस दौरान कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जल्द ही अंकिता के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग उठाई। कांग्रेसियों ने कहा कि अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए। इस मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष नीलम रावत, मोहित सिंह, भरत सिंह, उपेंद्र, अंकित नौटियाल, पदमेंद्र बिष्ट, वीरेंद्र रावत आदि शामिल रहे।

 

अंकिता भंडारी पुण्यतिथि पर काँग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

ऋषिकेश। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंकिता भंडारी की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने शासन प्रशासन पर अंकिता के हत्यारों और इसमें शामिल वीआईपी को बचाने का आरोप लगाया। सोमवार को खैरीखुर्द स्थित पंचायत भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। जिसमें सभी ने अंकिता भंडारी की प्रथम पुण्यतिथि पर शांति पाठ कर उसे श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल ने कहा कि अंकिता की हत्या के एक वर्ष बाद भी आरोपियों को अभी तक सजा नहीं मिल पाई है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी श्यामपुर के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार अंकिता भंडारी के हत्यारे को संरक्षण देने का काम कर रही है। कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला ने कहा कि शासन प्रशासन अंकिता के हत्यारे व अन्य वीआईपी लोगों को बचाने के लिए ठोस सबूत को मिटाने का काम कर रही है। जिससे अंकिता को न्याय मिलने में संशय बना हुआ है। अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर सदन तक निर्णायक संघर्ष करेगी। मौके पर ब्लॉक महासचिव कांता प्रसाद कंडवाल, महिला कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सुमन रानी, योगराज दत्त नौटियाल, धर्मराज सिंह पुंडीर, कुंवरपाल सिंह रावत, विकास, भगवती प्रसाद सेमवाल, कुलदीप सिंह असवाल, सुंदर सिंह रावत, देवी प्रसाद व्यास, सुंदरमणी शास्त्री, रामस्वरूप रणकोटी, धर्मानंद लखेड़ा, ऋषि कपूर, उप प्रधान खैरीखुर्द रोहित नेगी, गजेंद्र विक्रम साईं, मोहम्मद अनीस खान, सुनीता देवी, उर्मिला देवी, संगीता पंवार, विनीता देवी, गीता देवी, मीणा गैरोला आदि रहे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments