शादी के 34 दिन बाद फंदे से लटकी मिली नवविवाहिता

कोटद्वार, पौड़ी जनपद के कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत झूलाबस्ती गाड़ीघाट निवासी नवविवाहिता शादी के 34 दिन बाद टिन शेड के खूंटे से लटकी मिली। नवविवाहिता को बेस अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तहसीलदार कोटद्वार विकास अवस्थी ने मृतका के शव का पंचायतनामा भरा है। अग्रिम कार्यवाही चल रही है। मृतका के पिता की ओर से कोतवाली में तहरीर दर्ज कराई गई है।

कोतवाली कोटद्वार के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि राजकीय बेस अस्पताल से सूचना मिली कि एक नवविवाहित को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची। एसएसआई ने बताया कि झूलाबस्ती गाड़ीघाट निवासी 21 वर्षीय रोजी का विवाह 5 जून 2021 को झूलाबस्ती गाड़ीघाट निवासी शहजाद से हुआ था। शहजाद मजदूरी करता है।

शुक्रवार को भी शहजाद मजदूरी करने गया था। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे रोजी के ससुर ने उसे टिन शेड पर लटके हुए देखा। परिजन उसे उताकर बेस अस्पताल लाये। जहां डॉक्टरों ने रोजी को मृत घोषित कर दिया। तहसीलदार विकास अवस्थी ने बताया कि मृतका के शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए शव मोर्चरी में रखवा दिया है। शनिवार को मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के सुर्पद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतका के पिता शरीफउल्ला की ओर से कोतवाली में तहरीर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है। तहसीलदार ने बताया कि मृतका के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के ससुराल वालों ने उसे ऐसे कदम उठाने के लिए उकसाया है।