Friday, July 19, 2024
HomeNationalराजकोट एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, भारी बारिश में टूटकर गिर गई छत

राजकोट एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, भारी बारिश में टूटकर गिर गई छत

राजकोट, देश में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है और कई राज्यों हो रही बारिश से काफी नुकसान भी हो रहा है, वहीं गुजरात के राजकोट में भारी बारिश के बीच हवाई अड्डे के टर्मिनल के बाहर यात्री पिकअप और ड्रॉप क्षेत्र में एक छतरी ढह गई है। यह घटना दिल्ली हवाई अड्डे पर इसी तरह की घटना के एक दिन बाद हुई है जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हो गए थे। इतने दिनों में यह इस तरह की तीसरी घटना है। अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 27 जुलाई, 2023 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था।
राजकोट की घटना तीन दिनों में तीसरी हवाईअड्डा टर्मिनल छतरी गिरने की घटना थी। गुरुवार को जबलपुर में नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट टर्मिनल का छज्जा गिर गया था। जबलपुर हवाईअड्डे की इमारत का उद्घाटन इसी साल 10 मार्च को पीएम मोदी ने किया था। गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के बाहर की छत का एक हिस्सा गिर गया। शुक्रवार को दिल्ली और जबलपुर हवाई अड्डों पर हुए दोहरे हादसों के ठीक बाद, नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरपु ने कहा कि उन्होंने पूरे भारत के सभी 157 हवाई अड्डों पर सुरक्षा की समीक्षा का आदेश दिया है।
केंद्र ने दिल्ली दुर्घटना पीड़ित के परिवार के लिए 20 लाख रुपये और घायलों के लिए 3 लाख रुपये के मुआवजे की भी घोषणा की। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर हुई यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, जिसमें एक की मौत हो गई. हम मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। सभी घायलों का इलाज चल रहा है. इनमें से एक को छुट्टी दे दी गई है. मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये और घायलों को 3 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments