Friday, March 1, 2024
HomeTrending Nowधनोल्टी, बुरांशखंडा मे जमकर हिमपात, मसूरी के उंचाई वाले लालटिब्बा में हल्का...

धनोल्टी, बुरांशखंडा मे जमकर हिमपात, मसूरी के उंचाई वाले लालटिब्बा में हल्का हिमपात

मसूरी। पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम का दूसरा हल्का हिमपात हुआ जबकि बुरांशखंडा व धनोल्टी में अच्छा हिमपात हुआ। हिमपात का पता लगने पर बडी संख्या में पर्यटकों ने धनोल्टी बुरांशखंडा का रूख किया व जमकर हिमपात का आनंद लिया।

पर्यटन नगरी में रात से ही मौसम खराब हो गया था लेकिन सुबह छह बजे से हिमपात शुरू हुआ लेकिन यह उंचाई वाले क्षेत्र लाल टिब्बा में ही जम पाया, वहीं मसूरी के अन्य क्षेत्रों में भी लगातार दिनभर हिमपात होता रहा लेकिन जम नही पाया। जिससे लोगों में निराशा रही। लेकिन वही दूसरी ओर धनोल्टी व बुरांश खंडा सहित सुरकंडा व नाग टिब्बा में जमकर हिमपता हुआ व पर्यटको ंने हिमपात का जमकर आनंद लिया।

हिमपात देखने आये पर्यटक बर्फ की फुहार से खासे उत्साहित नजर आये। इस मौके पर राजस्थान से आये राम कुमार, रश्मि आदि ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं था कि हिमपात होगा लेकिन जब यहंा घूमने आये व अचानक हिमपात शुरू हो गया तो उन्हें ऐसा लगा कि वह सपना देख रहे है। यह हमारे लिए उत्साह से भर देने वाला पल था।

जम्मू कश्मीर से आये सुनीता एवं पंकज ने कहा कि वह जम्मम कश्मीर से आये है वहां भी ऐसा ही मौसम है लेकिन धनोल्टी मसूरी भी कश्मीर की तरह खूबसूरत है और हिमपात देख कर तो आनंद आ गया। वहीं बर्फ देखने आये युवा तो जमकर बर्फ के गोले फेंकते हुए व नाचते नजर आये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments