Saturday, May 18, 2024
HomeTechnologyपर्यटकों को ले जा रही जिप्सी में आग लगी, सभी पर्यटक सुरक्षित

पर्यटकों को ले जा रही जिप्सी में आग लगी, सभी पर्यटक सुरक्षित

नैनीताल (रामनगर), उत्तराखण्ड के बैलपड़ाव रामनगर क्षेत्र में पर्यटकों को जंगल सफारी करा रही जिप्सी में आग लग गई। चालक और पर्यटकों ने कूदकर अपनी जान बचाई। दमकल, वन विभाग और क्षेत्रीय लोगों ने टहनियों और पत्तों के झांपे से आग बुझाई, लेकिन तब तक जिप्सी बुरी तरह से जल गई।नैनीताल जिले में कालाढूंगी और रामनगर के मध्य राजकीय राजमार्ग पर पड़ने वाले बैलपडाव-पवलगढ़ मोटरमार्ग में सुबह लगभग 6 बजे एक चलती जिप्सी में आग लग गई। यह जिप्सी तड़के सवेरे पर्यटकों को वन्यजीवों के दर्शनों के लिए सफारी पर निकली थी। सभी पर्यटक जिप्सी में सवार होकर सीतावनी जोन में जंगल सफारी करने के बाद वापसी कर रहे थे।घने जंगल के बीचों बीच, अचानक जिप्सी के इंजन से शुरू हुई आग देखते ही देखते चारों तरफ फैल गई। क्षेत्रीय लोगों ने दमकल विभाग को सूचित किया।
सभी ने मिलकर पेड़ों की टहनियों और पत्तों के बने झांपे से आग को पीटकर बुझाया। लोगों ने पानी की बोतल से भी आग बुझाने की कोशिश की। काफी मुश्किलों के बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना के बाद सभी पर्यटक सुरक्षित हैं, जिन्हें दूसरे वाहन की मदद से उनके रिजॉर्ट भेज दिया गया है। जिप्सी की आग को पूरी तरह से बुझाकर उसे सड़क से किनारे खड़ा कर दिया गया।
इधर डीएफओ दिगंत नायक ने बताया की सीतावनी पर्यटन जोन से सफारी कर पवलगढ़ – बैलपढ़ाव मोटर मार्ग पर जिप्सी मे तकनिकी कारणों के चलते आग लग गयी। पर्यटक जिप्सी से सकुशल पूर्व मे ही उतर चुके थे पर्यटको का कोई नुकसान नही हुआ है।

 

पिकअप खाई में गिरा, दो लोगों की मौत, एक गंभीर घायल

हल्द्वानी, रानीबाग के अमृतपुर से आदि कैलाश को जा रही पिकअप अनियंत्रित होकर 50 मीटर खाई में गिर गई। हादसे में वाहन सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चालक घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए हल्द्वानी एसटीएच भेजा गया है।
थानाध्यक्ष जगदीप सिंह नेगी ने बताया कि सोमवार को छोटा कैलाश को जा रही पिकअप अनियंत्रित होकर 50 मीटर खाई में जा गिरी। वाहन के खाई में गिरने से बिशन दत्त पांडे (70) निवासी भौर्सा और मनीष पडलिया निवासी बानना की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चालक धीरज (25) घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए हल्द्वानी एसटीएच भेजा गया। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेजा जा रहा है। घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments