Monday, June 24, 2024
HomeNationalसरकारी वेबसाइट ने उड़ाया गर्दा, Flipkart और Amazon से सस्ता सामान बेच...

सरकारी वेबसाइट ने उड़ाया गर्दा, Flipkart और Amazon से सस्ता सामान बेच रही मार्केट में

भारत में ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) का क्रेज बढ़ता जा रहा है. अमजेन और फ्किपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स काफी पॉपुलर हैं. सेल और ऑफर्स के चलते यहां सामान बेहद सस्ता मिल जाता है.

इसी के चलते ऑनलाइन मार्केट में इनका दबदबा है. हम जब भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो इन साइट्स पर जरूर जाते हैं. हालांकि क्या आप जानते हैं कि एक वेबसाइट्स ऐसी है जहां पर अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी सस्ता सामान मिल रहा है. आज हम आपको इस वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं.

यहां मिलता है सबसे सस्ता सामान

दरअसल हम जिस वेबसाइट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम GeM (Government e Marketplace) है और ये एक सरकारी मार्केट प्लेस है. यहां पर ग्राहक किफायती कीमत में प्रोडक्ट्स को खरीदा जा सकता है. खास बात ये है कि इस मार्केट प्लेस पर प्रोडक्ट की क्वॉलिटी का भी खास ख्याल रखा जाता है. इस मार्केट प्लेस के बारे में अभी तक बहुत ज्यादा लोग नहीं जानते हैं. हालांकि इस मार्केट पर Flipkart और Amazon की तुलना में कम कीमत पर ही सामान मिलता है.

कितना सस्ता है सामान

अगर आपके मन में ये सवाल है कि आखिर इस वेबसाइट पर कितना सस्ता सामान दिया जा रहा है तो बता दें कि, साल 2021-22 में हुए इकोनॉमिक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ था कि 10 ऐसे प्रोडक्ट्स है जो Gem पर बेहद ही किफायती कीमत पर उपलब्ध हैं.

बता दें कि इस सर्वे में कुल 22 प्रोडक्ट्स के बीच तुलना की गई थी जिनमें Gem पर मौजूद प्रोडक्ट के साथ ही अन्य ई-कॉमर्स साइट्स पर मौजूद प्रोडक्ट्स भी शामिल थे और इनमें 10 प्रोडक्ट ऐसे पाए गए जो अन्य साइट्स की तुलना में 9.5 फीसद सस्ते थे. उदाहरण के लिए देखें तो बाकी साइट्स पर जो प्रोडक्ट 100 रुपये का है वो Gem पर तकरीबन 90 रुपये का ही मिल रहा है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments